हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू ने चंडीगढ़ की जनता से मनीष तिवारी के लिए वोट मांगे

चंडीगढ़: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार मनीष तिवारी ने भाजपा उम्मीदवार संजय टंडन के इस दावे को खारिज कर दिया कि कांग्रेस पार्टी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्गों से आरक्षण का अधिकार छीन लेगी। हिमाचल मुख्यमंत्री सुक्खू ने भी चंडीगढ़ पहुंचकर कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी के लिए वोट मांगे। तिवारी ने कहा कि यह बात सच से कोसों दूर है कि कोई भी यह कह रहा है कि कांग्रेस अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति या पिछड़े वर्गों से आरक्षण का अधिकार छीन लेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने न केवल योग्य लोगों को आरक्षण का अधिकार दिलाया, बल्कि पार्टी के घोषणापत्र में भी इस बारे में अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि यह बात ऑन रिकार्ड है कि अतीत में कई भाजपा नेताओं ने आरक्षण का विरोध किया है और इसे खत्म करने का सुझाव भी दिया है। तिवारी ने कहा कि ध्यान भटकाने के लिए टंडन जैसे भाजपा नेता कांग्रेस के खिलाफ झूठी बातें फैला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने में विफल रहने के बाद भाजपा अब जाति के आधार पर लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है और यहां भी उसकी विफलता तय है।
इस अवसर पर तिवारी ने विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित किया और स्थानीय निवासियों एवं दुकानदारों से बातचीत भी की. इनमें मनीमाजरा में हुई बैठक के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की के अलावा, मनीमाजरा कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत ढिल्लों, प्राण कुमार शर्मा, वसीम मुहम्मद, संजीव गाबा, चितरंजन चंचल, दाता राम सैनी, संदीप पलटा, मदन लाल धी, मुहम्मद सुलेमान शामिल थे। इसी तरह, सेक्टर 37 में आयोजित बैठक के दौरान चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की, पूर्व डिप्टी मेयर बलराज सिंह, बीएम खन्ना, चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस महासचिव नवदीप सिंह, बैठक के आयोजक प्रवीण शर्मा टीटू, संगीता शर्मा, एडवोकेट जीएस आलूवालिया, एमएस आलूवालिया, प्रवेश शर्मा, श्रेया शर्मा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.