बंगिया सांस्कृतिक सम्मिलनी के स्वर्ण जयंती समारोह में राज्यपाल पुरोहित ने उल्लेखनीय कार्यों के लिए सदस्यों को सम्मानित किया

चण्डीगढ़। बंगिया सांस्कृतिक सम्मिलनी, चण्डीगढ़ की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने की अवसर पर सम्मिलनी के पदाधिकारियों ने दो दिवसीय स्वर्ण जयंती समारोह आयोजित किया, जो संस्था द्वारा संचालित बंग भवन, से. 35 में एवं टैगोर थिएटर, से. 18 में रखे गए थे। पंजाब के राज्यपाल व चण्डीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे व संस्था के सदस्यों सुभाष देबनाथ, विभाष बर्मन, डॉ. एसके मित्रा, सुनिर्मळ चटर्जी, डॉ. अमित भट्टाचार्जी को उनके द्वारा किये गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया।
संस्था के अध्यक्ष अनिंदू दास, महासचिव प्रबल स्याम व उपाध्यक्ष ( संस्कृति) भवानी पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए जिसमें सरस्वती वंदना व शार्ट स्क्रिप्ट प्ले आदि का मंचन किया गया। सभी कलाकार बंगाली समुदाय से ही संबंधित थे। पहले दिन 30 जुलाई को टैगोर थिएटर में सांस्कृतिक कार्यकम का आयोजन होगा जिसके तहत देवी वंदना, सप्त रथी बंगाली एवं बंगाली लोक संगीत व ओर्केस्ट्रा आदि की प्रस्तुति की गई।
दूसरे दिन के सभी कार्यक्रम बंग भवन में रखे गए थे जिसमें सबसे पहले भवन में संस्था के 50 वर्षों के सफर को प्रदर्शित करती गोल्डन जुबली वॉल का उद्घाटन व रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। साथ ही अनाथालय व सीनियर सिटिज़न्स होम में चैरिटी के कार्य किये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.