सत्य पाल जैन ने 13 वर्षीय सातवीं कलास के छात्र द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन किया

चंडीगढ । चंडीगढ़ के पूर्व सांसद एवं भारत सरकार के अपर महासालिसिटर सत्य पाल जैन ने आज सैंट जोन हाई स्कूल के सातवीं कलास के छात्र श्री कृषांग गुप्ता द्वारा लिखित पुस्तक ‘‘धरती एवं उसके अधभुत पक्ष’’ का विमोचन किया। 13 वर्षीय श्री कृषांग गुप्ता ने 67 पेज की ये पुस्तक अपने स्वयं के धरती के प्रति प्यार के कारण लिखी है।
  इस अवसर पर सत्य पाल जैन ने कहा कि 13 वर्ष की आयु में ही कृषांग गुप्ता ने धरती पर इतनी अच्छी पुस्तक लिखकर जो अपनी योग्यता एवं बुधिमता का परिचय दिया है वह अत्यंत प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि इतनी कम आयु में कृषांग गुप्ता के धरती के प्रति जो देश की जनता का ध्यान खिंचा है वह भी अत्यंत सराहनीय है।
    इस अवसर पर  कृषांग गुप्ता ने कहा कि उन्होंने ये पुस्तक देश की जनता का ध्यान धरती माता द्वारा जो उपहार दुनिया को दिये गये हैं उनकी विषेषता की और दिलाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि आज लोग धरती के इन उपहारों, पेड़, नदियां, पहाड़, जलाशय आदि शामिल है, का अंधाधुंध दोहन कर रहे है जिसके कारण धरती के अस्तित्व को खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता इस बात की है कि धरती माता के इन उपहारों का सम्मान किया जाए तथा उनका केवल उतना ही दोहन किया जाए जितना अत्यंत आवश्यक हो ताकि आने वाली पीढ़ियां उनका सही उपयोग कर सके
    इस अवसर पर कृषांग गुप्ता के साथ उनकी माताजी शालिनी गुप्ता, उनकी मासी डोली और पूर्व महापौर देवेश मोदगिल भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.