हरियाणा: चौटाला के तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस पर ईडी का छापा

सिरसा । जूनियर बेसिक टीचर (जेबीटी) भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा स्थित फॉर्म हाउस में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है। सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के साथ कुछ अधिकारी फॉर्म हाउस में मौजूद है। फॉर्म हाउस के बाहर पुलिस ने घेराबंदी कर रखी है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।
जानकारी के अनुसार ईडी के डेढ़ दर्जन अधिकारी बुधवार की सुबह तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर पहुंचे। टीम का नेतृत्व ईडी के सहायक निदेशक नरेश गुप्ता कर रहे हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि फार्म हाउस पर चौटाला परिवार का कोई सदस्य है या नहीं लेकिन समाचार लिखे जाने तक ईडी द्वारा जांच की जा रही थी। उल्लेखनीय है कि तेजाखेड़ा फार्म में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला व अभय सिंह चौटाला का परिवार कभी-कभी रहता है। अभय सिंह चौटाला पर आय से अधिक मामले में केस चल रहा है। आज की छापेमारी को उसी केस से जोड़ कर देखा जा रहा है। 
यह फॉर्म हाउस सिरसा जिले के डबवाली में स्थित है। पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल परिवार का यह पैतृक फॉर्म हाउस है, जहां देवीलाल रहते थे। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला दुष्यंत चौटाला के दादा हैं। दुष्यंत चौटाला वर्तमान में हरियाणा सरकार में उप मुख्यमंत्री हैं। दुष्यंत चौटाला की जजपा ने भाजपा को समर्थन देकर सरकार बनाई है। दुष्यंत चौटाला के दादा के फार्म हाउस पर ईडी यह छापेमारी अपने आप में बड़ी बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.