हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने ’’जनता के दरबार में’’ पंहुचकर आमजन की सुनी समस्यायें

संबंधित अधिकारियों को फोन कर अधिकतम शिकायतों का मौके पर ही किया निवारण

गांव चंडी कोटला में अनाधिकृत कब्जों की शिकायत पर जिला नगर योजनाकार को कार्रवाही करने के दिये निर्देश

स्टार्टअप शुरू करने के नाम पर 5 लाख रुपये की ठगी की शिकायत पर गुरुग्राम पुलिस को मामलें में ठोस कार्रवाही करने के दिये निर्देश

गांव बतौड से जासपुर तक छात्राओं के लिये विशेष बस सेवा शुरू करने के लिये गांववासियों ने विधानसभा अध्यक्ष का किया धन्यवाद

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज एचएसवीपी फिल्ड हाॅस्टल सेक्टर-6 पंचकूला में आयोजित ’’जनता के दरबार में’’ पंहुचकर आमजन की समस्यायें सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को फोन कर अधिकतम शिकायतों का निवारण किया। गांव चंडी कोटला में अनाधिकृत कब्जों की शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुये विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला नगर योजनाकार को इस संबंध में कार्रवाही करने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता ने बताया कि गांव में एक अभियान चलाकर अनाधिकृत कब्जों को हटाया गया था परंतु वहां फिर से अवैध कब्जे किये जा रहे हैं। श्री गुप्ता ने जिला नगर योजनाकार को निर्देश दिये कि इन कब्जों को हटाने के साथ साथ यह भी सुनिश्चित किया जाये कि भविष्य में इस प्रकार की अवैध गतिविधियां ना हो। स्टार्टअप शुरू करने के नाम पर 5 लाख रुपये की ठगी की शिकायत पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने गुरुग्राम की पुलिस आयुक्त श्रीमती कलाचंद्रन से फोन पर बातचीत की और इस मामलें में ठोस कार्रवाही करने के निर्देश दिये। पंचकूलावासी निशी गंडोत्रा ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने गुरुग्राम के एक स्टार्टअप में 5 लाख रुपये का निवेश किया था परंतु अब स्टार्टअप कंपनी का कोई अतापता नहीं है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से गुहार लगाई कि इस मामले में उचित कार्रवाही करते हुये उक्त राशि वापिस दिलवाई जाये और दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाही की जाये। ओल्ड पंचकूला मार्केंट एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि मंडल ने श्री गुप्ता से आज पुनः मुलाकात की और उनकी समस्या के समाधान के लिये अनुरोध किया। श्री गुप्ता ने बताया कि इस मामले को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के संज्ञान में लाया गया है और इस समस्या का समाधान किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा एनएच-22 पर सड़कों को चैड़ा करने व चौक बनाने के लिये दुकानों को उठाने के लिये निशानदेही की जा रही है। ओल्ड पंचकूला मार्केंट एसोसिएशन ने श्री गुप्ता से अनुरोध किया कि जब तक उन्हें कोई वैकल्पिक स्थान उपलब्ध ना करवा दिया जाये तब तक उनकी दुकानों को ना उठाया जाये।

वन विभाग द्वारा गूगामाडी सकेतड़ी में तारबंदी करने के मामलें में श्री गुप्ता ने वन विभाग के डीएफओ को निर्देश दिये कि लोगों की आस्था को देखते हुये तारबंदी हटाई जाये ताकि गांव के लोग गूगामाडी के दर्शन कर सके। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य बहादुर राणा ककराली ने गांव बतौड से जासपुर तक छात्राओं के लिये विशेष बस सेवा शुरू करने के लिये विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता का धन्यवाद किया। बतौड़ स्थित संस्कृति स्कूल में पढ़ने वाली आस पास के गांव की छात्राओं को बस के अभाव में अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ता था परंतु अब इस बस सेवा के शुरू होने से ककराली, टोडा, बैभलपुर, खानपुर आदि गांवों की छात्राओं को स्कूल आने व जाने में विशेष सुविधा होगी।

इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में श्री गुप्ता ने कहा कि वे जनता दरबार के माध्यम से लोगों की सामुहिक और व्यक्तिगत समस्याओं के समाधान के साथ साथ जिला के विकास कार्यों में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिये संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते है। उन्होंने कहा कि पिछले आठ वर्षों में पंचकूला में लगभग 5 हजार करोड रुपये के विकास कार्य हुये है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पंचकूला को नई सौगात देते हुये पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण का गठन किया हैं, जिससे पंचकूला के विकास को नई उड़ान मिलेगी। उन्होंने बताया कि पंचकूला में अनेक महत्वकांक्षी परियोजनायें प्रगति पर है, जिसमें मैडिकल काॅलेज भी शामिल है। उन्होंने बताया कि मैडिकल काॅलेज स्थापित करने के लिये भूमि आवंटित हो चुकी है। इसके अलावा पंचकूला को स्लम फ्री बनाने के लिये बस्तियों में रहने वाले लोगों का सर्वें कर उनकी पहचान की गई है और उन्हें पक्की छत उपलब्ध करवाई जायेगी।
इस अवसर पर बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, नरेंद्र लुबाना, मार्केंट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री योगेंद्र शर्मा, माता मनसा देवी मंडल महामंत्री प्रमोद वत्स भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.