हर्षवर्धन ने की हड़ताली डॉक्टरों से मुलाकात, हड़ताल खत्म करने की अपील

नई दिल्ली । नेशनल मेडिकल कमिशन(एनएमसी) विधेयक के विरोध में डॉक्टरों की हड़ताल लगातार तीसरे दिन भी जारी है। इंडियन मेडिकल एसोसिशएन(आईएमए) के आह्वान पर बीते बुधवार से देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल के चलते मरीजों और उनके परिजनों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल दर अस्पताल भटकना पड़ रहा है। ऐसे में हालात बिगड़ते देख केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से आज मुलाकात की।

डॉक्टर्स के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद डॉ हर्षवर्धन ने कहा, ‘मैंने डॉक्टरों से मुलाकात की और एनएमसी विधेयक के कुछ प्रावधानों के बारे में उनकी गलतफहमी को दूर किया। साथ ही हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों से देश और मरीजों के हित में हड़ताल वापस लेने की अपील भी की है।’

हालांकि केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के बाद भी डॉक्टरों की तरफ से कोई आधिकारिक जवाब सामने नहीं आया है। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि आज डॉक्टर अपनी हड़ताल को खत्म कर सकते हैं। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे भी स्वास्थ्य व्यवस्था खराब होने की बात कहते हुए डॉक्टरों से अपनी जिम्मेदारी को समझने और हड़ताल खत्म करने की अपील कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि राजधानी दिल्ली में फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन(फोर्डा) एवं एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) के आह्वान पर एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, लोकनाय, जीटीबी सहित करीब 40 अस्पतालों में 15 हजार रेजिडेंट डॉक्टर पिछले तीन दिन से हड़ताल पर हैं। इस कारण मरीजों और उनके परिजनों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.