हिमाचल भवन चंडीगढ़ में आईएएस अफसरों के बच्चों-रिश्तेदारों को ठहराने की अफवाह फैलाने पर दर्ज हुआ मामला

शिमला । कोरोना संकट के चलते हिमाचल भवन चंडीगढ़ में आईएएस अफसरों के बच्चों व रिश्तेदारों को ठहराने की अफवाह फैलाने पर राजधानी शिमला की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। फिलहाल किसी को नामजद नहीं किया गया है।
हिमाचल भवन चंडीगढ़ के ओएसडी राजीव कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि कुछ मीडिया संस्थानों के साथ सोशल मीडिया पर हिमाचल भवन के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। ऐसा भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि कोरोना के कारण पैदा हुए हालात के चलते हिमाचल भवन चंडीगढ़ में केवल आईएएस अधिकारियों के बच्चों व रिश्तेदारों को ही ठहराया जा रहा है। जबकि चंडीगढ़ में फंसे हिमाचल के लोगों को भवन में रुकने नहीं दिया जा रहा है। 
जिला पुलिस अधीक्षक ओमा पति जंबाल ने बुधवार को बताया कि शिकायत के आधार पर छोटा शिमला थाना में आईपीसी की धारा 505(2) के तहत मामला दर्ज कर तफ़्तीश की जा रही है। 
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन व कर्फ्यू के कारण  हिमाचल के कई विद्यार्थियों समेत आम लोग चंडीगढ़ में फंस गए हैं। 
राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश के ऐसे लोगों को हिमाचल भवन चंडीगढ़ में ठहराने के आदेश जारी किए गए थे। मंगलवार देर रात सरकार की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि हिमाचल भवन में आईएएस के बच्चों व रिश्तेदारों को ठहराने का समाचार आधारहीन और गुमराह करनेवाला हैं तथा इनमें कोई भी सच्चाई नहीं हैं। 
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मीडिया के एक विशेष वर्ग में एक लड़की को आईएएस अधिकारी की बेटी दिखाया गया है, वह निजी क्षेत्र में लीगल ऐग्जिक्यूटिव के रूप में कार्य कर रही है उसके पिता का दो वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है और उसकी मां गृहिणी है। उसकी रिश्तेदारी में भी कोई आईएएस अधिकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.