लाखों की ठगी में फरार भगोड़ा तीन साल बाद गिरफ्तार

शिमला, 07 अप्रैल शिमला की ढली थाना पुलिस ने लाखों की ठगी के मामले में फरार चल रहे भगोड़े को गिरफ्तार किया है। तीन साल बाद आरोपित पुलिस की गिरफ्त में आया है। आरोपित का नाम लवनित मेहतु (39) है। वह पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है। ढली थाने में अप्रैल 2016 में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था। 
पुलिस के मुताबिक आरोपित लवनित ने ढली निवासी एक व्यक्ति को कम ब्याज पर एक करोड़ रुपये का ऋण दिलाने का झांसा दिया था। उसके एवज में पीड़ित से कुछ जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने और कुल ऋण का आठ-नौ फीसदी एडवांस में जमा करवाने को कहा। पीड़ित ने आरोपित की बातों में आकर 13 लाख रुपये की राशि उसके द्वारा बताए गए अलग-अलग बैंक खातों में जमा करवा दी, लेकिन इसके बाद जब आरोपित ने पीड़ित से सम्पर्क करना बंद कर दिया, तो उसे ठगी का अहसास हुआ। 
ढली के डीएसपी योगेश ने रविवार को बताया कि मोबाइल लोकेशन व अन्य गुप्त सूचनाओं के आधार पर आरोपित को शनिवार शाम सिरमौर जिला से गिरफ्तार किया गया। आरोपित ने 13 लाख की ठगी को अंजाम दिया था और अदालत उसे भगोड़ा करार दे चुकी है। आरोपित को सोमवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.