अंबाला लोकसभा सांसद श्री रतनलाल कटारिया ने उत्तर रेलवे की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की

-श्री कटारिया ने पंचकूला की तरफ चंडीगढ़ स्टेशन पर विभिन्न सुविधाओं की आवश्यकता पर की चर्चा

पंचकूला। पूर्व केंद्रीय जल शक्ति व सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री एवं अंबाला लोकसभा सांसद श्री रतनलाल कटारिया की अध्यक्षता में उत्तर रेलवे की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे हरियाणा,पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ में रेलवे से सुविधाओं की ओर बढ़ाने के लिए अधिकारियों और सांसदों ने भाग लिया।
बैठक में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष दंगल, डीआरएम अंबाला मनदीप सिंह भाटिया, 18 सांसद और छह सांसदों के प्रतिनिधियों ने अपनी बातें रखी।
श्री रतन लाल कटारिया ने पंचकूला -चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न समस्याएं- रेलवे द्वारा बनाए गए ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज की वर्तमान स्थिति के साथ-साथ रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ को पंचकूला की ओर स्तरोन्नत, चंडीगढ़-बद्दी रेल लाइन प्रस्ताव की स्थित, पंचकूला की तरफ चंडीगढ़ स्टेशन की कुछ आवश्यकताओं जैसे- टैक्सी और निजी वाहन के लिए पार्किंग की जगह, पार्किंग क्षेत्र में उचित प्रकाश व्यवस्था, वाटर कूलर, किसी भी बैंक के एटीएम की व्यवस्था, प्लेटफॉर्म नंबर 7 से प्लेटफॉर्म नंबर 1 तक जरूरी ओवर ब्रिज इत्यादि पर चर्चा की।
श्री रतनलाल कटारिया ने बताया की बैठक के दौरान सभी सांसदों और उनके प्रतिनिधियों ने ट्रेनों के अतिरिक्त ठहराव, नई ट्रेनें चलाने, यात्री सुविधाओं में वृद्धि, स्टेशनों पर सुविधाओं के विकास, उचित स्वच्छता जैसी मांगों को सामने रखा तथा रेलवे द्वारा संरक्षित, सुरक्षित एंव समयबद्ध रेल परिचालन करते हुए समस्त विकास कार्यों तथा परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करने की अपेक्षा करी।
रतनलाल कटारिया ने बताया कि उन्होंने अंबाला लोकसभा जिला पंचकूला से जुड़े विभिन्न कार्यों का ब्यौरा महाप्रबंधक उत्तर रेलवे को सौंपा है।
इस अवसर पर महाप्रबंधक ने विश्वास जताया है कि इन कार्यों को अति शीघ्र पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.