आम आदमी पार्टी ने शहर में पेड पार्किंग खत्म करने की मांग की

चंडीगढ़:आम आदमी पार्टी ने सेक्टर 26 की अनाज मंडी में प्रति घंटा के हिसाब से पार्किंग शुरू करने के खिलाफ आज बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने की फैसला किया था। अनाज मंडी एसोसिएशन ने भी प्रशासन के कदम का विरोध करने के लिए अनिश्चित समय के लिए हड़ताल करने की घोषणा की थी। आम आदमी पार्टी और अनाज मंडी की एसोसिएशन के भारी आक्रोश और विरोध का संज्ञान लेते हुए, प्रशासन ने अनाज मंडी में पेड पार्किंग दरों को लागू करने के फैसले को रोक दिया है। आज आम आदमी पार्टी के वर्कर बड़ी संख्या में अनाज मंडी में इक्कट्ठा हुए, पर खबर मिली कि प्रशासन बैकफुट पर आ गया है। एसडीएम नाज़ुक कुमार ने अनाज मंडी का दौरा किया और पार्किंग की दरों पर अंतिम निर्णय लेने से पहले, अनाज मंडी के प्रतिनिधियों से परामर्श करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर बोलते हुए, पार्टी के संयोजक प्रेम गर्ग ने कहा कि प्रशासन अक्सर बिना किसी स्टडी के और बिना किसी परामर्श के ऐसे अनियोजित और विवादास्पद फैसलों को लागू करने में ‘हिट एंड ट्रायल विधि’ का पालन करता है, जो बाद में जनता के सड़क पर आने के बाद वापस ले लिए जाते हैं। गर्ग ने आगे घोषणा की कि अगर अगले साल एमसी चुनावों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलता है, तो किसी भी प्रकार का नया टैक्स नहीं लगाया जाएगा, बल्कि मौजूदा टैक्स और सरकारी फ़ीस में कटौती की जाएगी, जैसा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद हुआ है।
वरिष्ठ नेता विजयपाल सिंह ने कहा कि प्रशासन को हमेशा इस तरह की पहल से पहले सभी पब्लिक से परामर्श करना चाहिए। संगठन सचिव विक्रम पुंडीर ने कहा कि अनाज मंडी में प्रति घंटे की दर से पेड पार्किंग लागू करना एक मूर्खतापूर्ण और जन-विरोधी विचार था। कोविड19 की स्थिति को देखते हुए तमाम काम-धंधे पहले से ही मंदी में हैं, और शहर के निवासियों के सामने आने वाली समस्याओं के प्रति प्रशासन के अधिकारी पूरी तरह से असंवेदनशील हैं। मुख्य प्रवक्ता नितिन गोयल ने कहा कि निगम को शहर के सभी पार्किंग स्थलों का प्रबंधन, वहां की मार्केट एसोसिएशन को सौंप देना चाहिए। कई मार्केट एसोसिएशनों ने ग्राहकों और विजिटर्स से किसी भी शुल्क के बिना, पार्किंग क्षेत्रों को बेहतर तरीके से प्रबंधित करके बढ़िया उदाहरण प्रस्तुत किए हैं। इस अवसर पर पार्टी के नेता ललित मोहन, तरलोचन सिंह तारी, शिशुपाल, कौशल सिंह, राजेश साहिल, ममता, रमेश कुमार और कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.