उत्तराखंडः मुख्यमंत्री ने शहीद देवेन्द्र की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र चढ़ाकर दी अंतिम सलामी

देहरादून । कुपवाड़ा में घुसपैठी आतंकियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हुए जवान देवेन्द्र सिंह की पार्थिव देह आज गुप्तकाशी लाई गई। वहां मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शहीद जवान की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
 शहीद देवेंद्र सिंह की पार्थिव देह सेना के हेलीकाप्टर से आज गुप्तकाशी लाई गई, जहां मुख्यमंत्री ने शहीद जवान को अंतिम सलामी दी। गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत और केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने भी  शहीद देवेंद्र को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद शहीद की पार्थिव देह उनके गांव के लिए सेना के वाहन से रवाना की गई। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड वीर जवानों की भूमि है। सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है। इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह, सीएमओ डॉ एसके झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड के जो दो जवान शहीद हुए थे, उनमें एक जवान रुद्रप्रयाग जिले के तिनसोली गांव निवासी देवेन्द्र सिंह है। दूसरा शहीद जवान अमित अण्थवाल पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के कोला गांव का है। अमित दो बहनों का इकलौता भाई है। अमित की मां का नाम भगवती देवी और पिता का नाम नागेंद्र प्रसाद है। अमित की जुलाई 2019 में सगाई हुई थी और अक्टूबर में शादी तय हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.