उपायुक्त ने की कोरोना वैक्सीन की जिला टास्क फोर्स बैठक की अध्यक्षता

धर्मशाला । कोरोना वैक्सीन की जिला टास्क फोर्स की बैठक आज उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में कोरोना वैक्सीन की सेकंड डोज सभी को मिले इसके बारे में निर्देश देते हुए उपायुक्त कांगड़ा ने कहा कि सभी पात्र लोगों को प्राथमिकता के आधार पर फोन पर संपर्क किया जाए। उन्होंने कहा कि हर पंचायत में सप्ताह में एक बार कोरोना वैक्सीन लगाई जाए तथा पंचायती राज तथा आईसीडीएस डिपार्टमेंट द्वारा निगरानी की जाए।
  डॉ.निपुण जिंदल ने कहा की आशा कार्यकर्ता तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए एक फॉर्मेट तैयार किया जाए तथा वह अगले हफ्ते से घर-घर जाकर जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है फारमेट के अनुसार लिस्ट बनाएं। इसके साथ-साथ पंचायती राज के सदस्यों को ऑनलाइन सेंसटाइज करने के लिए भी आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सभी 24ग7 अस्पतालों में दिन के अलावा सांय 4 बजे से 9 बजे तक भी कोरोना की वैक्सीन लगाई जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन  को बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो गीत बनवाया गया है उसे स्कूलों, पंचायती राज के सोशल मीडिया ग्रुप,  मंदिरों,  म्यूनिसिपल कमेटी की गाड़ियों, बस स्टैंड में भी चलाया जाए ताकि लोग जागरूक हो सकें।
  उन्होंने कहा कि 19 से 21 तारीख तक इलेक्शन ड्यूटी की रिहर्सल में आने वाले कर्मचारियों का भी कोरोना वैक्सीनेशन सुनिश्चित की जाए। शव वाहन की उपलब्धता के लिए सीएमओ कांगड़ा की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने के लिए निर्देश दिए।
     बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता,  जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.विक्रम कटोच,  एएसपी पुनीत रघु, जिला सर्वेक्षण अधिकारी डॉ. राजेश कुमार सूद, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सौरव रतन, एसडीएम धर्मशाला डॉ.हरीश गज्जू, डिप्टी डायरेक्टर हायर एजुकेशन रेखा कपूर, जिला परियोजना अधिकारी रणजीत सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.