एनटीपीसी सुरक्षित बिजली उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध :जौहरी

बेगूसराय । नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) न केवल लोगों को समुचित और सुरक्षित बिजली उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है बल्कि पर्यावरण और जल संरक्षण की दिशा में भी बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात एनटीपीसी बरौनी के मुख्य महाप्रबंधक मुनीश जौहरी ने बुधवार को थर्मल के पुराने एवं नए एक्सटेंशन प्रोजेक्ट परिसर में वृक्षारोपण करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बरौनी यूनिट को हराभरा और पर्यावरण अनुकूल बनाने के लिए वृक्षारोपण समेत अन्य कार्य जोर-शोर से चल रहे हैं। इसी कड़ी में आज तीन सौ से अधिक पेड़ लगाए गए हैं।
पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण एवं जल संरक्षण के उद्देश्य से जल शक्ति अभियान लगातार जारी रहेगा। कार्य योजना तैयार की गई है और उसी कार्य योजना के तहत पर्यावरण एवं जल संरक्षण के लिए हम सब प्रतिबद्ध थे, प्रतिबद्ध हैं और प्रतिबद्ध रहेंगे। परिसर के साथ सड़क एवं रेलवे लाइन के किनारे भी पेड़ लगाये जायेंगे। 
इस मौके पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) सी रवि, महाप्रबंधक (परियोजना) एस के पांडा, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) सत्य प्रकाश दुबे, अपर महाप्रबंधक (संविदा एवं सामग्री), उमा शंकर गुप्ता, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के उप समादेष्टा प्रशांत मल्लिक, मैत्री समाज अध्यक्षा मृदुला जौहरी, सह सचिव उषा सिंह, उप महाप्रबंधक (सी सी डी) एन लोध, मानव संसाधन अधिकारी दिनकर शर्मा समेत एनटीपीसी तमाम अधिकारी, कर्मचारी एवं सीआईएसएफ कर्मियों ने थर्मल के पुराने तथा नये यूनिट परिसर में छायादार और फलदार पेड़ लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.