कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष एचएस लक्की मिले डीजीपी व चीफ इंजीनियर NP शर्मा से

चंडीगढ़। कांग्रेस के अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लकी ने आज कांग्रेस के पांच पार्षदों गुरप्रीत सिंह गाबी, जसबीर सिंह बंटी, दर्शना, निर्मला देवी और सचिन गालव के साथ आज प्रवीर रंजन, आईपीएस, पुलिस महानिदेशक, यूटी चंडीगढ़ से चंडीगढ़ में कानून-व्यवस्था की स्थिति से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के लिए मुलाकात की।
पड़ोसी राज्य पंजाब में पिछले तीन महीने से तेजी से बिगड़ रही कानून-व्यवस्था और सुरक्षा की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए चण्डीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलिस महानिदेशक से तत्काल पूर्वगामी कदम उठाने का आग्रह किया ताकि पंजाब में मौजूदा स्थिति का कोई प्रतिकूल प्रभाव केंद्र शासित प्रदेश में न फैल सके।

अभी अभी घटित एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना, जब कुछ लोगों अपने आपको स्थानीय पत्रकार बताते हुए कांग्रेस के एक पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी के घर में जबरन घुस गये थे, की चर्चा भी डीजीपी के साथ की गयी। पुलिस प्रमुख ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इसके लिए पर्याप्त सरक्षा व्यवस्था की जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो पाए। कांग्रेस नेताओं ने पुलिस से शहर की सड़कों पर लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक जामों को दूर करने के लिए प्रयास करने का भी अनुरोध किया। यातायात पुलिस की दंडात्मक जिम्मेदारियों जैसे यातायात उल्लंघनों का चालान करना आदि को पूरी तरह से डिजिटल कर देना चाहिए ताकि यातायात पुलिस कर्मियों का पूरा कार्यबल यातायात के प्रबंधन में तैनाती के लिए उपलब्ध रहे। नेताओं ने कहा कि ऐसा करने से पूरा ट्रैफिक सिस्टम सुचारू रूप से चलने लगेगा। डीजीपी ने कांग्रेस नेताओं द्वारा उठाए गए मुद्दों की सराहना की और उन पर उचित और तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.