कोलगेट पामोलिव के कीप इंडिया स्माईलिंग मिशन से जुड़ीं मैरी कॉम

नई दिल्ली । कोलगेट पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड ने गुरूवार को यहां कीप इंडिया स्माईलिंग (केआईएस) मिशन का शुभारम्भ किया। इस मिशन के तहत कोलगेट हर साल 2 करोड़ लोगों को मूलभूत सहायता प्रदान करेगा, ताकि उन्हें एक ऐसा भविष्य मिले जिसके बारे में वह मुस्कुरा सके। छह बार की विश्व चैम्पियन और विश्व की नंबर एक महिला मुक्केबाज मैरी कॉम भी कोलगेट के इस मिशन से बतौर पैनलिस्ट जुड़ी हैं। जो इस मिशन के तहत स्कॉलरशिप के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन करेगा और आवश्यकतानुसार उन्हें निर्देशित भी करेगा।

मैरी कॉम के साथ इस पैनल में सोशल डेवलपमेंट प्रोफेशनल डॉ. प्रियंवदा सिंह, शिक्षादान सलाहकार राजीव ग्रोवर और कोलगेट की सीएसआर हेड पूनम शर्मा शामिल हैं।

मिशन से जुड़ने पर मैरी कॉम ने कहा कि उन्हें कोलगेट के कीप इंडिया स्माईलिंग मिशन के कीप इंडिया स्माईलिंग फाउंडेशनल स्कॉलरशिप कार्यक्रम से जुड़ने की बहुत खुशी है।

उन्होंने कहा कि यह भारत में मूलभूत स्तर पर अनेक योग्य लोगों को अवसर प्रदान करेगी और उन्हें न केवल वित्तीय स्कॉलरशिप द्वारा बल्कि समय पर मार्गदर्शन एवं मेंटरशिप द्वारा खुद के लिए बेहतर भविष्य के निर्माण में मदद करेगी। कार्यक्रम में मैरी कॉम ने अपने शुरूआती संघर्षों के बारे में भी संक्षेप में बताया।  

 इस अवसर पर  कोलगेट पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड  के मैनेजिंग डायरेक्टर इसाम बचलानी ने कहा कि कोलगेट में हमारा मानना है कि हर किसी का अधिकार है एक ऐसे भविष्य का जिसके बारे में वह मुस्कुरा सके और हमारा मानना है कि बेहतर भविष्य मजबूत आधार बनाकर सुनिष्चित किया जा सकता है। हमारा कीप इंडिया स्माईलिंग मिशन ओरल हैल्थ में सुधार एवं सामुदायिक विकास के विविध पक्षों के लिए मूलभूत सहायता प्रदान करने के लिए डिज़ाईन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.