चाकू से जख्मी कर फरार हुए दो शातिर लुटेरे युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर नशा भी बरामद किया



डेराबस्सी ।  लालडू इलाके में मोबाइल स्नैचिंग की अलग घटनाओं में दौरान दो लोगों को चाकू से जख्मी कर फरार हुए दो शातिर लुटेरे युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर नशा भी बरामद किया है। ये मोबाइल स्नैचिंग के अलावा नकदी की लूटपाट भी करते थे। उनके कब्जे से पुलिस ने छीने गए छह सेलफोन, वारदात में इस्तेमाल में चाकू एक चोरीशुदा मोटरसाइकिल के अलावा 570 ग्राम गांजा और ट्रामाडोल नामक 1000 नशीली गोलियां भी बरामद की हैं। डेराबस्सी कोर्ट में पेश करने पर दोनों आरोपियों का दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल हुआ है।

डेराबस्सी के डीएसपी मनोज गोरसी ने बताया कि इरशाद पुत्र मोहम्मद शरीफ वासी कोट फतेहगढ़, यूपी जसविंदर स्कूल, लालडू मंडी के समीप किराए पर रहता है, के भाई साहिल से दो अज्ञात युवकों ने चाकू मारकर सेलीफोन छीना था। इस मामले में 12 अगस्त को इरादा ए कतल की एफआई नंबर 142 दर्ज कर तफ्तीश की गई। पुलिस ने दबिश कर 31 अगस्त को 19 वर्षीय बृजेश कुमार उर्फ टीरा पुत्र श्याम कुमार वासी गांव तरोआं, जिला छपरा, बिहार जो यहां घोलूमाजरा में किराए पर रह रहा था, और उसके साथी 19 वर्षीय रितिक पुत्र सुरिंदर कुमार वासी गांव कुखनी, थाना इंद्री, करनाल जो प्रेम नगर, लालडू मंडी में ही रहता है, को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से डेराबस्सी का चोरीशुदा मोटरसाइकिल के अलावा काफी मात्रा में नशा मिलने से स्पष्ट है कि आरोपी नशे का सेवन करने के अलावा इसकी तस्करी भी करते हैं। 

डीएसपी ने बताया कि आरोपियों में बृजेश किशोरावस्था से ही क्राइम करने लगा था। 16 साल की आयु में ही उसने एक साइकिल सवार को को रास्ते में रोक उस की छाती में चाकू मार कर मोबायल फ़ोन और पर्स छीना था। उसके खिलाफ 19 /12 /2018 को आईपीसी 392,394,397,326,34 और आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया था। बाल सुधार गृह में रहने के बावजूद वह नहीं सुधरा। वह अब तक लूटपाट की आठ वारदातों में शामिल रहा है। पूछताछ में आरोपियोयों ने बताया कि उन्होंने 12 अगस्त को बिजली बोर्ड के नजदीक झुग्गियों के पास मोबाइल छीना था। एक व्यक्ति ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसे चाकू से जख्मी कर फरार हो गए थे। इसकी एवज में जख्मी पंकज कुमार पुत्र देव कुमार वासी लालडू की शिकायत पर एफआई नंबर 144 भी दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.