चाय की चुस्की और पकौड़ों की खुशबू से तरोताजा हो रहे नमो चौकीदार

चंडीगढ़। कांग्रेस ने बेशक चाय और पकौड़ों का जमकर मजाक उड़ाया है पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इनकी ख्याति को बढ़ा दिया है। आज हर किसी की जुबां पर इनका नाम है। कांग्रेस ने संसद के सामने पकौड़े तलकर प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश की, परंतु आज पकौड़े इतने कीर्ति पा चुके हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव कार्यालयों में कार्यकर्ता यानी नमो चौकीदार चाय की चुस्की और पकौड़ों की खुशबू से थकान मिटाकर तरोताजा हो रहे हैं। प्रदेश के हर चुनाव कार्यालय में चाय और पकौड़ों का पुख्ता इंतजाम किया गया है। 
भाजपा ने चाय और पकौड़ों को ब्रांड बना दिया है। भाजपा ने 10 संसदीय क्षेत्रों के मुख्यालयों के मुख्य चुनाव कार्यालयों के साथ सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव कार्यालयों में कार्यकर्ताओं के लिए चाय और पकोड़ों की व्यवस्था की है। कार्यकर्ता प्रचार पर निकलने से पहले सुबह चाय की चुस्की और पकौड़ों का स्वाद चखते हैं। इसके बाद भाजपा की नीतियों को घर-घर पहुंचाने में जुट जाते हैं। रात को लौटने पर दिनभर की थकावट पकौड़ों की ताजगी दूर कर रही है। 
कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से उम्मीदवार नायब सैनी के चुनाव कार्यालय में चाय और पकौड़ों का विशेष प्रबंध किया गया है। कार्यकर्ता एक-दूसरे को पकौड़े खिलाकर ‘मैं भी हूं नमो चौकीदार’ की हुंकार भरते हैं। चुनाव कार्यालयों में आलू पकौड़ा, पालक पकौड़ा, गोभी पकौड़ा, आलू-प्याज पकौड़ा, ब्रेड पकौड़ा और पनीर पकौड़ा के अलावा आलू-पूरी के साथ छोले-भटूरे भी परोसे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.