चुनाव के पहले बंगाल में 9.19 लाख लीटर शराब जब्त

कोलकाता। चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद से लेकर अभी तक पश्चिम बंगाल में 9.19 लाख लीटर शराब जब्त की गई है। इसके अलावा 404 हथियार, 396 बम, 48 हथियार और 20.36 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं, लेकिन चुनावों से इसका कोई संबंध नहीं है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि चुनाव से संबंधित सभी प्रकार के प्रोटोकॉल बनाए रखे जाएंगे। निस्संदेह कानून और व्यवस्था हो या कुछ और, कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने बताया किया कि सीईओ से बात करने के बाद पहले दो चरणों के मतदान अधिकारी सुरक्षा को लेकर संतुष्ट हैं। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाएंगे। तृणमूल के बीरभूम जिला प्रमुख अणुब्रत मंडल के खिलाफ उठाए गए कदमों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि डीईओ द्वारा उन्हें कारण बताओ पत्र जारी किया गया है। भाजपा प्रत्याशी निशीथ प्रमाणिक के बारे में भी रिपोर्ट मांगी गई है।
अणुब्रत मंडल ने कहा था कि वह पीठासीन अधिकारियों से उन्हें वोट मैनेज करने की अनुमति देने के लिए कहेंगे, जबकि प्रमाणिक एक सशस्त्र पुलिसकर्मी से पूछताछ करते नजर आए थे।
निर्देशों के बावजूद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो द्वारा लिखे गए बीजेपी के थीम सॉन्ग को बजाए जाने के बारे में, बसु ने कहा कि उन्होंने इसपर रिपोर्ट मांगी है।उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल, 2004 के भारत के चुनाव आयोग के आदेश में विभिन्न कार्यवाहियों के बारे में बताया गया है, अगर पूर्व-प्रमाणीकरण के बिना चुनाव अभियान में किसी भी चीज का उपयोग किया जाता है, तो कार्रवाई की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.