टैक्सी संचालक वसूल रहे मनमाना किराया, कार्रवाई की मांग

गोपेश्वर । चारधाम यात्रा के साथ ही गर्मी से निजात पाने के लिए मैदान से पहाड़ को स्थानीय निवासियों के साथ ही यात्री आ रहे हैं। यहां टैक्सी संचालक उनसे मनमाना किराया वसूल रहे है। लोगों व यात्रियों ने ऐसे संचालकों पर कार्रवाई की मांग की है। 

चारधाम यात्रा में यात्रियों व गर्मी से निजात पाने के लिए मैदान से पहाड़ की ओर आने वाले लोगों की संख्या में इनदिनों भारी इजाफा हो रहा है। अधिकांश वाहन यात्रा मार्ग पर भी चल रहे है। ऐसे में जो वाहन स्थानीय स्तर पर चल रहे है वे सवारियों से मनमाना किराया वसूल करने में लगे है। इससे चमोली जिले की छवि भी धूमिल हो रही हैं। स्थानीय निवासी सीमा डिमरी जो कि दिल्ली से गोपेश्वर अपने मायके आयी है, बताती है कि मंगलवार को चमोली से अपने दो छोटे बच्चों के साथ चमोली से गोपेश्वर की एक टाटा सूमो में बैठी जब वे हल्दापानी में उतरी तो उन्होंने चालक को सौ रूपये दिये तो उसने बाकि पैसे लौटाने के बजाय यह कहा कि इतना ही होता है। जबकि गोपेश्वर चमोली का किराया 20 रुपया है।

यही शिकायत अन्य स्थानों पर भी सवारियों की ओर से की जा रही है। लेकिन चमोली जिला प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। मनमाने किराया वसूल किये जाने से स्थानीय लोगों के साथ ही यात्रा पर आये श्रद्धालुओं को भी परेशानी में डाल रहा है। 

एआरटीओ आल्विन रोक्सी का कहना है कि इस बात की जानकारी नहीं थी। अब जानकारी हो गई है इस पर कड़े कदम उठाये जायेंगे और ऐसा करने वाले चालकों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.