डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर बूथ स्तर तक के भाजपा कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आरती मेहरा ने जीवनी पर डाला प्रकाश
डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत का मुकुट बचाने को दिया बलिदान—–आरती मेहरा

चंडीगढ़। भारतीय जनसंघ के संस्थापक व भाजपा के प्रेरणा स्रोत एक देश एक विधान एक निशान का नारा देने वाले डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर आज भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा देश भर में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई । इसी कड़ी चंडीगढ़ भाजपा द्वारा भी बूथ स्तर तक के कार्यक्रम आयोजित कर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी व शाम को प्रदेश स्तर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन बताया कि आज 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं पुण्यतिथि पर भाजपा जिला मंडल बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं द्वारा द्वारा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के फोटो पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी जिनमें भाजपा कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
इसी कड़ी में शाम को पार्टी प्रदेश कार्यालय कमलंम में सेमी वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य चंडीगढ़ भाजपा की पूर्व प्रभारी आरती मेहरा ने मुख्य रूप से हिस्सा लिया व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जीवनी पर प्रकाश डाला ।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष आशा जसवाल, प्रेम कौशिक , रामलाल बैरवा, सुनीता भट्ट, नीना तिवारी, महामंत्री चंद्रशेखर, कैलाश जैन,मोहिंदर निराला, इंदरजीत कंवर सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी , जिला -मोर्चा अध्यक्ष, महामंत्री , मंडल अध्यक्षों सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में उपस्थित रहे तथा हजारों की संख्या में वर्चुअल माध्यम से जुड़े ।
इस अवसर पर मुख्य वक्ता आरती मेहरा ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी हमारे प्रेरणा स्रोत है उन्होंने भारत के मुकुट यानी कश्मीर को बचाने के लिए अपना बलिदान दिया। एक देश एक विधान एक निशान का नारा सबसे पहले उन्होंने ही दिया था उनकी सोच का ही प्रभाव है कि आज हमारी सरकार जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35 ए खत्म करने में कामयाब हुई है। जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन चुका है । पूरे देश में एक देश एक विधान एक निशान लागू हो गया है इसके लिए उन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नमन किया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया ।
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बारे में बोलते हुए आरती मेहरा ने कहा कि डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का जन्म 6 जुलाई, 1901 को एक संभ्रांत परिवार में हुआ था। महानता के सभी गुण उन्हें विरासत में मिले थे। उनके पिता आशुतोष बाबू अपने जमाने ख्यात शिक्षाविद् थे। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कर्मक्षेत्र के रूप में 1939 से राजनीति में भाग लिया और आजीवन इसी में लगे रहे। उन्होंने गांधीजी व कांग्रेस की नीति का विरोध किया, जिससे हिन्दुओं को हानि उठानी पड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.