तरनतारन में धमाका, दो की मौत व एक घायल, एनआईए करेगी की जांच

चंडीगढ़ । पंजाब के तरनतारन जिला के गांव कलरे के खेत में धमाका होने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति घायल है। आशंका जताई जा रही है धमाका किसी खतरनाक विस्फोटक का था। जिसके चलते इस धमाके की जांच एनआईए को सौंपी गई है। यह धमाका बुधवार देर रात गांव कलेर-पड़ोरी गोला के खाली प्लाट में हुआ है  जो दूर तक सुनाई दिया।धमाके से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। इस धमाके में मारे गए दोनों व्यक्तियों और घायल की पहचान हो गयी है।
जानकारी के अनुसार धमाका इतना तेज था कि आसपास के गावों में रहने वाले लोगों ने इसकी जाेरदार आवाज सुनी और मौके पर पहुंच गए। पड़ोसी गांव बचड़े के सरपंच कुलविंदर सिंह ने के अनुसार वह ग्रमीणों के साथ मौके पर पहुंचा तो एक युवक खून से लथपथ सड़क पर भाग रहा था, उसके पास ही दो शव जमीन पर पड़े थे, जिनके चेहरे ढके हुए थे। सूचना मिलने पर डीएसपी गोविंदवाल साहिब रविंदर पाल सिंह थाना सदर की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्होंने घायल युवक को सिविल अस्पताल पहुंचाया। आशंका जताई जा रही है कि ये तीनों व्यक्ति या तो बम दबाने या पहले से दबे बम को निकालने आए थे और खुदाई के दौरान ब्लास्ट हुआ हो गया। 
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के बम निरोधक दस्ते, डॉग स्क्वाड टीमों व एफएसएल टीमों ने घटनास्थल का दौरा किया। प्रारंभिक जांच में इस धमाके में मारे गए व्यक्तियों की शिनाख्त गांव बचड़े निवासी हरप्रीत सिंह हैप्पी व गांव कदगिल निवासी विक्रम सिंह उर्फ विक्की के रूप में हुई है जबकि घायल गुरजंट सिंह गांव बचड़े का रहने वाला था। इस हादसे में शामिल तीनों के खिलाफ पहले भी मामला दर्ज हो चुका है। पुलिस इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि अगर संदिग्ध विस्फोटक को छिपाने की कोशिश कर रहे थे तो इसके पीछे मंशा क्या थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। अब एनआईए अलग अलग पहलुओं से इसकी बरीकी से जांच करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.