निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा द्वारा एसोसिएशन की पहल की सराहना

चंडीगढ़। चंडीगढ़ नगर निगम कमिश्नर श्रीमति अनिंदिता मित्रा ने आज स्थानीय पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी के साथ सेक्टर 46 की मार्केट का विशेष तौर पर दौरा कर वहां की मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन और दुकानदारों की ओर से शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए चलाए गए जागरूकता प्रोग्राम को लेकर सराहना की।

निगम कमिश्नर का सेक्टर 46 मार्केट में पहुंचने पर मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष बलविंदर सिंह ‘उत्तम’ और अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया और शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से यहां किए जा रहे जागरुकता प्रोग्राम को लेकर जानकारी दी। बलविंदर सिंह ‘उत्तम’ ने निगम कमिश्नर को बताया कि चंडीगढ़ शहर को प्लास्टिक मुक्त करने को लेकर नगर निगम की ओर से छेड़े गए अभियान के पहले दिन से ही मार्केट के दुकानदारों की ओर से उनके यहां शॉपिंग करने के लिए अपने साथ स्वयं का थैला लेकर आने वाले ग्राहकों को खरीद के बिल पर दो फीसदी छूट दी जा रही है।

शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से यहां सेक्टर 46 सी के सरकारी स्कूल में करवाए गए चित्रकला मुकाबले के विजयी रहे बच्चों को स्थानीय पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी और नगर निगम कमिश्नर ने इनाम बांटे।

इस मौके पर निगम कमिश्नर ने अपने संबोधन में कहा कि नगर निगम की कोई भी योजना शहर वासियों के सहयोग के बिना सफल होनी संभव नहीं है। उन्होंने सेक्टर 46 मार्केट की ओर से नगर निगम के चंडीगढ़ शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के अभियान में सहयोग देने के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर निगम कमिश्नर ने मार्केट के दुकानदारों और वहां आने आने वाले ग्राहकों से मुलाकात की और उन्हें अब प्लास्टिक को हर हालत में हमेशा के लिए बाय-बाय करने की अपील की।

नगर निगम कमिश्नर ने स्थानीय पार्षद गुरपीत सिंह गाबी के साथ सेक्टर 46 की मार्केट का दौरा किये और इस दौरे के दौरान दौरान वहां पेवर ब्लॉक की दयनीय हालत और मार्केट में बने महिलाओं के टॉयलेट की खस्ता हालत का स्वयं संज्ञान लेते हुए इन्हें जल्दी ही दुरुस्त करने का भरोसा दिया। इस मौके स्थानीय पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी ने निगम कमिश्नर से इलाके की अन्य समस्याओं को लेकर चर्चा की, जिसको लेकर निगम कमिश्नर ने एक विस्तार पोर्ट बनाकर उन्हें भेजने के लिए कहा और उनकी सभी समस्याओं का शीघ्र ही हल करने का भरोसा दिया।

इस मौके पर निगम कमिश्नर ने मार्केट की दुकानों में अपना थैला लेकर आने वाले ग्राहकों के लिए 2 फ़ीसदी छूट देने को लेकर दुकानों में पोस्टर भी लगाए । इस मौके पर नगर निगम के दुकानदार और नेता रजनीत कौर , राजू विमल, सत्यवान सचिव, अजय शर्मा प्रेस सचिव, संजीव कलारा उपाध्यक्ष, सुदर्शन बत्रा, नरिंदर पाल सिंह अध्यक्ष सेक्टर 47 मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन और सेक्टर 46 सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल मैडम इंदु बब्बर व मार्केट के अन्य दुकानदार भी उपस्थित थे।

शहर को प्लास्टिक मुक्त करवाने को लेकर करवाई गई चित्रकला प्रतियोगिता के विजयी रहे विद्यार्थी-
पहला पुरस्कार ..अमन ..कक्षा 8ए
दूसरा पुरस्कार…अहमद..कक्षा 10ए
तीसरा पुरस्कार ..तमन्ना …कक्षा 8बी

Leave a Reply

Your email address will not be published.