ब्रेकअप से परेशान होकर मारी थी महिला एसआई को गोली !

नई दिल्ली । रोहिणी जिले के नार्थ रोहिणी इलाके में बीती देर रात ब्रेकअप के बाद महिला एसआई की उसी के दोस्त ने गोली मारकर हत्या कर दी। रोहिणी जिले के डीसीपी एसडी मिश्रा के अनुसार, मृतका की पहचान प्रीति अहलावत (26) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये नजदीकी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। डीसीपी के अनुसार, प्रीति अहलावत के सिर में एक गोली लगी थी। जबकि घटना स्थल पर पुलिस को गोली के तीन खोल बरामद हुए है। जांच के दौरान पुलिस को घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो आरोपित की पहचान हुई। पुलिस ने आरोपित के फोन को सर्विलांस पर लगाया तो उसकी लोकेशन जीटी करनाल स्थित बदरी पुलिस स्टेशन के पास मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें एक सफेद रंग की सेंट्रो कार मिली। जिसमें एक युवक मृत हालत में पड़ा हुआ था। मृतक की पहचान सोनीपत निवासी दीपांशु राठी (28) के रूप के हुई है। दीपांशु राठी भी दिल्ली पुलिस में बतौर एसआई कार्यरत था। उसकी तैनाती यमुनापार स्थित भजनपुरा थाने में थी। डीसीपी के अनुसार, दीपांशु ने भी अपने आपको अपनी सर्विस पिस्टल से खुदको गोली मारी है।

कौन थी मृतका एसआई 

डीसीपी के अनुसार, मृतका प्रीति अहलावत (26) दिल्ली पुलिस में बतौर एसआई कार्यरत थी। वह 2018 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुई थी।  प्रीति रोहिणी सेक्टर-8 में किराये के मकान में रह रही थी। उसकी तैनाती पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया थाने में थी।

 ऐसे हुई थी घटना 

.घटना के बारे में पूछे जाने पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात करीब 9.30 बजे प्रीती अपनी ड्यूटी करके मेट्रो से रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन उतरी। वह पैदल ही घर की तरफ जा रही थी। तभी पीछे से एक युवक आया और प्रीती को गोली मारकर चला गया। गोली चलते ही आस-पास भगदड़ मच गई। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल प्रीती को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रीती के सिर में एक गोली लगी थी। जबकि पुलिस को घटना स्थल से कारतूस के खाली तीन खोल बरामद हुए। वहीं सूत्रों की माने तो जिस हालात में प्रीति की लाश मिली है। उसके साथ हाथापाई भी की गई है। 

 मैसेज व नम्बर की लोकेशन से हुई आरोपित की पहचान

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, घटना के बाद पुलिस ने सबसे पहले आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया। फुटेज में पुलिस को आरोपित की पहचान हुई। इस बीच पुलिस ने प्रीती का मोबाइल चेक किया तो उसमें व्हाट्सएप में काफी मैसेज मिले। यह मैसेज दीपांशु राठी का था। नम्बर की जांच की तो पता चला घटना के दौरान उक्त नम्बर की लोकेशन रोहिणी में थी। फुटेज में भी आरोपित की पहचान हुई। पुलिस ने नम्बर को सर्विलांस पर लगाया तो रात करीब ड़ेढ़ बजे उसकी लोकेशन सोनीपत में आई। पुलिस उक्त स्थान पर पहुंची तो पता चला एक सफेद रंग की कार के भीतर एक युवक मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। मामले की सूचना सेानीपत पुलिस को दी।

 ब्रेकअप के बाद परेशान कर रहा था आरोपित

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, प्रीति अहलावत व दीपांशु राठी आपस में एक दूसरे को काफी समय से जानते थे। दीपांशु और प्रीति 2018 में दिल्ली पुलिस में शामिल हुए थे। दोनों बैचमेट थे। कुछ माह पहले ही दोनों का ब्रेकअप हुआ था। इधर ब्रेकअप के बाद भी आरोपित दीपांशु प्रीती को लगातार परेशान कर रहा था। कई मैसेज को पढ़ने के बाद इस बात का खुलासा हुआ है। प्रीती आरोपित से बात-चीत नहीं कर रही थी। आशंका जताई जा रही है कि इसी सबसे परेशान होकर आरोपित ने पहले प्रीती की गोलीमाकर हत्या की फिर खुदकों गोली मारकर खुदकुशी कर ली। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.