भारी भूस्खलन में दबेे रवि को 11 दिन बाद बाद निकाल लिया गया

चंबा । चंबा-जोत मार्ग पर भारी भूस्खलन में दबेे रवि को 11 दिन बाद बाद निकाल लिया गया। 14 मई की रात दो बजे चंंबा-जोत मार्ग पर मंगला के समीप भारी भूस्खलन में दो पोकलैंड मशीनों सहित वहां से गुजर रही एक पिकअप गाड़ी चपेट में आ गई थी। इस हादसे में एक पोकलैंड मशीन के चालक को मामूली चोट आई थी तो वहीं,पिकअप गाड़ी का चालक बुरी तरह से घायल हो गया था, जिसका इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है तो एक अन्य पोकलैंड मशीन के साथ चालक मलबे में दब गया था।
 लापता चालक धन्यारा पंचायत का रहने वाला है, जिसे शुक्रवार सुबह कड़ी मेहनत के बाद प्रशासन की अथक प्रयासों से लोक निर्माण विभाग की टीम ने ढूंढ निकाला। मलबे से निकालने के तुरंत पर यहां पर मेडिकल कालेज की टीम ने उसे जांचते हुए मृत घोषित कर दिया गया। तत्पश्चात युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया। पोस्टमार्टम के बाद मृतक के शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया। मृतक रवि ठाकुर सुंदरनगर के धन्यारा पंचायत का रहने वाला है और अपनी रोजी रोटी के लिए ही चंबा में किसी सरकारी ठेकेदार के पास जेसीबी मशीन चलाने काम करता था।
 उधर,एसडीएम चंबा दीप्ति मंढोत्रा ने बताया कि भूस्खलन की वजह से मशीन और उसका चालक मलबे के नीचे दब गया था। 11 दिन से प्रशासन की ओर से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया गया औरफिर शुक्रवार को कड़ी मेहनत के बाद मशीन सहित रवि को ढूंंढ़ निकाला गया। मलबे से निकालने से पूर्व रवि की मेडिकल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा की टीम भी अलर्ट रही।
 मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ पीके पुरी के निर्देशानुसार मेडिकल कॉलेज चंबा की टीम डॉ अरविंद, हेल्थ ऐजुकेटर लोकिंद्र भारद्वाज और फार्मासिस्ट रुद्रमणी शर्मा के नेतृत्व में मंगला में घटनास्थल पर पहुंची। यहां पर रवि को निकालने के बाद डॉ अरविंद धीमान ने रवि की बॉडी की मेडिकल जांच के बाद उसे मृत घोषित किया। तत्पश्चात ही रवि की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.