महंगाई को लेकर सिसोदिया ने केंद्र सरकार को घेरा

नई दिल्ली । दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार को एक बार फिर घेरा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा का परंपरागत मतदाता भी महंगाई के खिलाफ वोट डालेगा, क्योंकि यह महंगाई को बढ़ाने वाली पार्टी है।

सिसोदिया ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि जब से भाजपा की सत्ता में आयी है तबसे महंगाई बढ़ रही है। एनएसओ के आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 06 साल में सबसे ज्यादा महंगाई बढ़ी है। एक साल में देश के अंदर 60 प्रतिशत सब्जी के दाम बढ़े हैं। महंगाई दर एक साल के अंदर 2.1 प्रतिशत से बढ़कर 7.4 हो गई है। यह भाजपा सरकार की उपलब्धि है। जिस समय केंद्र की भाजपा सरकार महंगाई बढ़ा रही है उस समय हमारी सरकार अपनी योजनाओं से दिल्ली के लोगों को राहत दे रही है। दिल्ली के लोगों को सस्ती सेवाएं मिले, यह भाजपा के लोगों को रास नहीं आ रहा है। 

सिसोदिया ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि यह सरकार क्यों विरोध कर रही है। भाजपा की तरफ से यह सिर्फ चुनावी जुमला नहीं है क्योंकि यह बार-बार दोहराया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.