महंगे प्‍लॉट को लेकर बढ़ी तकरार, दो गुटों में बंटा गोदरेज परिवार

मुंबई/नई दिल्‍ली । देश का सबसे पुराना कारोबारी घराना और साबुन से लेकर एयरोस्‍पेस बिजनेस में सक्रिय भूमिका निभाने वाले ग्रुप में से  एक गोदरेज परिवार में मनमुटाव कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। मुंबई स्थित एक महंगे भूखंड को लेकर परिवार के मुखिया जमशेद गोदरेज और आदि गोदरेज के बीच बात बिगड़ गई है।

 विक्रोली में एक हजार एकड़ के प्लॉट को लेकर विवाद

 सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सौ साल पुराने इस ग्रुप की भावी रणनीतियों और मुंबई के विक्रोली में एक हजार एकड़ के प्लॉट को लेकर परिवार में मनमुटाव बढ़ गई है। मामले के जानकारों का कहना है कि दोनों के बीच में बात इतनी बिगड़ गई है कि सुलह के लिए कुछ बड़े कारोबारियों और वकीलों की मदद भी ली जा रही है।

 कारोबारी रणनीति को लेकर भी उभरे हैं कुछ मतभेद

साबुन से लेकर एयरोस्पेस कारोबार तक में सक्रिय रहने वाला देश का पुरान बिजनेस ग्रुप गोदरेज परिवार में भविष्य की कारोबारी रणनीति को लेकर कुछ  मतभेद उभर रहे हैं। जमशेद गोदरेज और चचेरे भाइयों के बीच अलग-अलग सोच सामने आ रही है। परिवार के सदस्यों में इन्हीं मतभेदों पर कुछ फैमिली अग्रीमेंट्स में बदलाव तलाशे जा रहे हैं।

 जानकारी के मुताबिक जमशेद गोदरेज के बेटे नवरोज गोदरेज ने गोदरेज एंड बॉएस में एग्जिक्युटिव डायरेक्टर का पद छोड़ दिया है। माना जा रहा था कि इसकी कमान उन्हीं के हाथ में जाएगी। हालांकि उनके पद छोड़ने से उनकी कजन नायरिका होल्करके लीडरशिप रोल में जाने का रास्ता साफ हो गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.