महिला आयोग ने यूपी पुलिस से की उन्नाव मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की अपील

नई दिल्ली । राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने उन्नाव बलात्कार पीड़ित की एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के एक दिन बाद सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस से इस मामले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित जांच सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग की एक टीम मंगलवार को उन्नाव में पीड़ित और उसके परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेगी। साथ ही टीम जांच के संबंध में जानकारी जुटाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस से भी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि उन्नाव पीड़ित के साथ हुए हादसे को लेकर आयोग बहुत चिंतित है, जिसमें बलात्कार पीड़ित, मां, वकील और अन्य सदस्यों के साथ दुर्घटना का शिकार हो गई थी। मामले में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करने के लिए डीजीपी को लिखा है। इस मामले में दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जरूरत है।

आयोग ने यूपी के डीजीपी ओपी सिंह को भेजे अपने नोटिस में कहा है, आयोग इस मामले पर गंभीरता से विचार कर रहा है कि इस मामले की स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित जांच सुनिश्चित करने की उचित कार्रवाई की जाए। नोटिस के अनुसार, आयोग यह भी मांग करता है कि एनसीडब्ल्यू को जांच के हर चरण से अवगत कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.