मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों में अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जाए: सीएमजीजीए

नौ से 20 मई तक लगेंगे तीसरे चरण के अंत्योदय ग्राम उत्थान मेले
भिवानी । प्रदेश सरकार द्वारा तीसरे चरण के मुख्यमंत्री अंत्योदय ग्राम उत्थान योजना के तहत नौ से 20 मई तक मेलों का आयोजन किया जाएगा। अत्यंत गरीब लोगों को रोजगारपक ऋण आदि मुहैया करवाने के लिए ब्लॉक स्तर पर अंत्योदय ग्राम उत्थान मेलों आयोजन किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा इन मेलों का शैड्यूल जारी कर दिया गया है। इन मेलों में संबंधित विभाग अधिक से अधिक लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें।
ये बात मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी गौरव सिरोही ने वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए सभागार में अंत्योदय मेलों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार आर्थिक आधार जिन परिवारों की पहचान की गई है, उनको मेलों में शामिल किया जाए और उनकी आय बढाने के लिए उनकी जरूरत के अनुरूप आवेदन लिए जाएं। उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले लोगों को योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाए।
खंड विकास कार्यालयों में इस प्रकार होगा मेलों का आयोजन
जिला के तोशाम खंड में नौ मई को बीडीपीओ कार्यालय तोशाम में अंत्योदय ग्राम उत्थान मेला का आयोजन किया जाएगा। इस मेले का नोडल अधिकारी एसडीएम तोशाम मनीष फोगाट को नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार से भिवानी खंड में 16 व 17 मई को स्थानीय पंचायत भवन में मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले का नोडल अधिकारी सीटीएम विजय कुमार यादव को नियुक्त किया गया है। लोहारू खंड के ग्रामीण व नगर पालिका क्षेत्र के लिए 11 मई को बीडीपीओ कार्यालय लोहारू में मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले का नोडल अधिकारी एसडीएम जगदीश चंद्र को नियुक्त किया गया है। सिवानी खंड के ग्रामीण व नगर पालिका क्षेत्र के लिए बीडीपीओ कार्यालय सिवानी में 12 मई को मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले का नोडल अधिकारी सिवानी एसडीएम सुरेश कुमार दलाल को नियुक्त किया गया है।
इसी प्रकार से बवानीखेड़ा खंड के ग्रामीण व नगर पालिका क्षेत्रवासियों के लिए बीडीपीओ कार्यालय बवानीखेड़ा में 10 मई को मेले का आयोजन किया जाएगा। अंत्योदय ग्राम उत्थान मेले का एसडीएम संदीप अग्रवाल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। खंड बहल में 18 मई को बीडीपीओ कार्यालय बहल में व खंड कैरू में 19 मई को बीडीपीओ कार्यालय कैरू में मेले का आयोजन किया जाएगा। खंड बहल के लिए एसडीएम लोहारू जगदीश चंद्र एवं खंड कैरू के लिए जिला परिषद सीईओ कुशल कटारिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार से भिवानी नगर परिषद क्षेत्र के लिए 20 मई को स्थानीय एमसी कार्यालय में मुख्यमंत्री अंत्योदय ग्राम उत्थान मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले के लिए अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.