राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

नई दिल्ली । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कृष्ण जन्मोत्सव के पर्व जन्माष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक संदेश में कहा, जन्माष्टमी के अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं। भगवान श्रीकृष्ण ने ‘निष्‍काम कर्म’ अर्थात् फल की इच्छा किए बिना कर्म करने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि यह त्योहार सबके जीवन में हर्षोल्लास और उमंग लाए।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योगेश्वर श्रीकृष्ण विराट पुरुष हैं, उनमें मानव अस्तित्व के सभी आयाम निखरते हैं। कृष्ण हमारी लोक संस्कृति के नायक हैं, जिनकी लीलाओं पर साहित्य और ललित कलाओं की समृद्ध परम्परा विकसित हुई। वे गुरु हैं जिन्होंने गीता में निष्काम कर्म का उपदेश दिया, जो आज भी विश्व को शाश्वत आध्यात्मिक आधार प्रदान करता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि सभी देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!

Leave a Reply

Your email address will not be published.