लवेपोरा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया

आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ का एक जवान भी हुआ शहीद
श्रीनगर । श्रीनगर-बारामुला हाइवे पर लवेपोरा नारबल इलाके में नाके पर पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों पर स्कूटी पर आए तीन आतंकवादियों ने अचानक हमला कर दिया। सीआरपीएफ के सतर्क जवानों ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए आतंकियों पर जवाबी गोलीबारी की। गोलीबारी के दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया हालाकि इस दौरान एक आतंकी घायल हो गया जिसे बाद में सुरक्षाबलों द्वारा जिंदा पकड़ लिया गया है। इस दौरान सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है और एक स्थानीय नागरिक भी घायल हुआ है।
श्रीनगर के लवेपोरा नारबल इलाके में बुधवार दोपहर होने से कुछ ही देर पहले नाका लगाकर सीआरपीएफ की 73 बटालियन के जवान वाहनों की जांच कर रहे थे। अचानक वहां स्कूटी पर सवार तीन आतंकी पहुंचे और जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन लेते हुए भागने की फिराक में आतंकियों पर जवाबी गोलीबारी की। इस दौरान कुछ देर चली मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया जबकि एक आतंकी घायल हो गया और पास के इलाके में छिप गया।
इसी बीच घायल जवान को पास के अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही तुरंत सेना तथा एसओजी के जवान भी मौके पर पहुंच गए और वहां छिपे आतंकी की तलाश शुरू कर दी। कुछ ही देर बाद सुरक्षाबलों ने घायल आतंकी को भी जिदा पकड़ लिया। तीनों आतंकियों की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों ने फिलहाल क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.