शांतिकुंज की टीम जाएगी फानी प्रभावित राज्यों में

हरिद्वार। अखिल विश्व गायत्री परिवार दो दिन पूर्व ओडिशा, बंगाल, आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों में आई चक्रवाती तूफान फानी से पीड़ित परिवारों की सेवा के लिए जुट गया है। शांतिकुंज से भी केन्द्रीय टीम भेजने का निर्णय लिया गया है।
अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या ने शनिवार को कहा कि गायत्री परिवार प्राकृतिक व दैवीय आपदाओं से पीड़ितों की सेवा करने के लिए सदैव तत्पर है। जब कभी इस तरह की आपदाएं आती हैं, गायत्री परिवार की आपदा प्रबंधन टीम पहले पहुंचकर राहत कार्य चलाती हैं। फानी तूफान से पीड़ित परिवारों के लिए हम राहत कार्य चलायेंगे। हमने अपनी आपदा प्रबंधन टीम को यथाशीघ्र भेजने का निर्णय लिया है। पहले चरण में गायत्री परिवार के स्थानीय लोगों को राहत कार्य में जुटने के लिए कहा है।
अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख डॉ प्रणव पण्ड्या व शैल दीदी ने शांतिकुंज की आपदा प्रबंधन विभाग एवं ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों में फैली अपनी टीम को तूफान से पीड़ितों की सेवा, राहत कार्य में जुट जाने का निर्देश जारी किया है। शांतिकुंज स्थित छत्तीसगढ़, ओडिशा जोन प्रभारी के गंगाधर चौधरी व राकेश जायसवाल के नेतृत्व में टीम राहत कार्य जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.