संविदा नर्सिंग अधिकारियों ने डॉ हर्षवर्धन घऱ के बाहर किया जोरदार प्रदर्शन

नई दिल्ली । दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत संविदा नर्सिंग अधिकारियों ने सोमवार को नौकरी से हटाए जाने के विरोध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के सरकारी आवास के बाहर धऱना प्रदर्शन किया। यह सभी संविदा नर्सिंग अधिकारियों दिल्ली के सफदरजंग, राम मनोहर लोहिया, लेडी हार्डिंग और कलावती जैसे अस्पतालों में कार्यरत थी। प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दोबारा नौकरी में ऱखने की मांग की।

प्रदर्शन में शामिल एक संविदा नर्सिंग अधिकारी का कहना है कि दिल्ली के इन सभी अस्पतालों में लगभग पांच हजार कर्मचारियों की आवश्यकता है। इसके बावजूद हम सभी को अचानक नौकरी से निकाल दिया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जितने भी कार्यरत संविदा नर्सिंग ऑफिसर्स हैं उन सभी को इस्तेमाल करो और फेंको (यूज एंड थ्रो) की पॉलिसी के तहत पर काम किया जा रहा है।

संविदा नर्सिंग अधिकारी ने कहा कि हम सभी अपनी मांगों को लेकर सोमवार को भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर आए थे लेकिन वे नहीं मिले और आज भी यहां आएं हैं फिर भी डॉ हर्षवर्धन नहीं मिले हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक हमें ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिल जाता, तब तक हमारा प्रदर्शन सफदरजंग अस्पताल में जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.