सलाहकार धरमपाल ने सुखना में एयर शो के प्रवेश पास के लिए ‘चंडीगढ़ पर्यटन ऐप’ लॉन्च किया, सात जोनों में बांटा गया

चंडीगढ़। प्रशासक के सलाहकार धरम पाल ने बताया कि सुखना झील का पूरा इलाका जहां 6 और 8 अक्टूबर को जनता को एयर शो देखने की अनुमति होगी, वहीं अलग प्रवेश सीढ़ी के साथ 7 जोन में विभाजित किया गया है। प्रत्येक ज़ोन को 11 एलाइटिंग पॉइंट्स के साथ मैप किया गया है। प्रवेश करते समय आम जनता के पास अपनी पसंद के एलाइटिंग पॉइंट चुनने का विकल्प होगा। एक मोबाइल नंबर से केवल दो व्यक्तियों के लिए प्रवेश पास बनाए जा सकते हैं। प्रत्येक प्रवेश पास को क्यूआर कोड के साथ कोडित किया गया है, जो केवल वैध फोटो आईडी कार्ड के साथ मान्य होगा। इसके अलावा प्रत्येक प्रवेश पास पर, जोन नंबर, एलाइटिंग पॉइंट और प्रवेश सीढ़ी को प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा। आम जनता को सलाह दी गई है कि वे अपने प्रवेश पास पर बताए अनुसार अपने वाहन के साथ या बिना वाहन के, जहां सीटीयू बसें खड़ी की जाएंगी, उन्हें उनके संबंधित क्षेत्रों में ले जाने के लिए उनके प्रवेश पास पर पहुंचें।

प्रशासक के सलाहकार धर्म पाल ने ‘चंडीगढ़ पर्यटन ऐप’ लॉन्च किया, जो नागरिकों को 6 और 8 अक्टूबर 2022 को सुखना झील में आयोजित होने वाले एयर शो के लिए प्रवेश पास प्राप्त करने की अनुमति देगा। एनआईसी चंडीगढ़ द्वारा विकसित ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसे मोबाइल नंबर और ओटीपी के जरिए रजिस्टर किया जाएगा। प्रवेश पास के लिए क्यूआर कोड जनरेट किया जाएगा जिसे सरकारी कर्मचारी अपने वैध फोटो पहचान पत्र के साथ प्रवेश बिंदुओं को स्कैन करेंगे।

आम जनता की जानकारी के लिए बताया गया है कि एक मोबाइल से केवल दो व्यक्तियों के लिए एक ही प्रवेश पास जनरेट किया जा सकता है। ऐप पर एयर शो में भाग लेने के लिए पालन किए जाने वाले प्रोटोकॉल के बारे में सलाह का भी उल्लेख किया गया है। ऐप नागरिकों को एयर शो के परेशानी मुक्त और संगठित संचालन की सुविधा प्रदान करेगा। पास ले जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पास एक वैध फोटो पहचान पत्र होना चाहिए। एलाइटिंग पॉइंट से सुखना लेक और वापस जाने के लिए पिक एंड ड्रॉप के लिए सीटीयू शटल सेवा प्रदान की जाएगी जिसके लिए रुपये का ऑनलाइन भुगतान किया जाएगा। 20 एप के जरिए किया जा सकता है। जनता को यह भी सलाह दी जाती है कि वे 6 और 8 तारीख को कोई भी खाद्य पदार्थ न लाएं क्योंकि भोजन पक्षियों को आकर्षित करता है जो एयरशो में बाधा डाल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.