सासंद मनोज तिवारी ने डीडीए के 11 पार्कों में योगा सेंटर बनाने का किया ऐलान

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली विकास प्रधाधिकरण (डीडीए) पार्कों एवं हरित पट्टियों में जल्द ही योगा सेंटर बनाए जाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इन पार्कों में योगा सेंटर खुलने से यहां सुबह-शाम सैर करने आने वाले हर उम्र के लोग योगा करके अपने आपको स्वास्थ्य रख सकेंगे और इसी के साथ लोगों के बीच योगा लोकप्रिय होगा।

दिल्ली के उत्तर पूर्वी सासंद तिवारी ने 11 पार्कों एवं हरित पट्टियों डिस्ट्रिक्ट पार्क, नंद नगरी, हरित पट्टी, हनुमान वाटिका निकट मंडोली, जेल बाग स्मृति पार्क गांव, गढ़ी माण्डू पंचवटी पार्क घोंडा और मल्टी जिम पार्क सुभाष मोहल्ला इत्यादि सूची डीडीए उपाध्यक्ष तरुण कपूर को भेज दी है। डीडीए ने इसे योगा सेंटर बनाने का प्रस्ताव दे दिया है और कार्यवाही भी शुरू कर दी है।

मनोज तिवारी ने कहा कि पूरे विश्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योगा का जिस तरह प्रचार-प्रसार किया, उसका परिणाम देखने को मिल रहा है। विश्व के करोड़ों लोग अपने तन और मन को स्वस्थ बनाने के लिए योग कर रहे हैं। तिवारी ने कहा कि यमुनापार क्षेत्र में न तो हरित पाट्टियों की कमी है और न ही पार्कों की, लेकिन योगा सेंटरों की कमी के कारण चाहकर भी लाखों लोग अपनी वैदिक और पुरातन चिकित्सा पद्धति से दूर हैं। यह एक ऐसी चिकित्सा पद्धति है जिसका न कोई दुष्प्रभाव है और न ही ज्याद खर्चों की जरूरत है। सारी प्रक्रिया तय समय से पूरी हो गई तो छह महीने के इन 11 योगा सेंटरों को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.