स्मार्ट सिटी में अवैध विज्ञापन के साथ बैरिकेड्स ग़ैर क़ानूनी : आप चंडीगढ़

चंडीगढ़। नगर निगम चंडीगढ़ द्वारा आम आदमी पार्टी पर होर्डिंग लगाने पर 31,294 रुपये का जुर्माना लगाये जाने पर आप चंडीगढ़ के अध्यक्ष प्रेम गर्ग ने पूछा है कि क्या नगर निगम अधिकारियों द्वारा ऐसी ही फुर्ती तब भी दिखाई जाती है जब भाजपा दिल्ली से अपने नेताओं के दौरे पर चौराहे और विभिन्न सड़कों पर अवैध बैनर और झंडे लगाती है? आप अध्यक्ष प्रेम गर्ग ने कहा कि चंडीगढ़ में जब गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने हाल ही में हाई रेजोल्यूशन कैमरों का उद्घाटन किया है, अब शहर की सड़कों पर बैरिकेड्स लगाने का क्या औतचिय रह गया?
एमसी की विज्ञापन शाखा के भ्रष्ट अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके ऐड्वर्टायज़िंग कंपनीयों द्वारा संचालित किए जा रहे बैरिकेड्स बिलकुल अवैध हैं।
ये बैरिकेड्स पूरे शहर में, सभी वीआईपी सेक्टरों में, उन मार्गों पर हैं जहां सारा टाइम आवाजाही है, लगाए जाते हैं जबकि चंडीगढ़ विज्ञापन नियंत्रण आदेश, 1954 के अनुसार पूरे शहर में इस तरह के किसी भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।यह कुछ भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा राजस्व के साथ किया जा रहा यह एक संगठित अपराध है। यही लोग विज्ञापन नियंत्रण अधिनियम के नियमन को लागू करने के लिए जिम्मेदार हैं। शहर में लगभग 1000 बैरिकेड्स हैं और इन बैरिकेड्स को मैनेज करने वाली कंपनी/व्यक्ति मासिक आधार पर विज्ञापन फर्म से 7000-10000 रुपये प्रति बैरिकेड चार्ज कर रहे हैं। स्मार्ट सिटी के स्मार्ट अधिकारी राजनीतिक दलों पर जुर्माना लगा रहे हैं जबकि ये स्मार्ट अधिकारी शहर में भाजपा के विज्ञापन और बैरिकेड्स पर वाणिज्यिक विज्ञापनों के लिए अपनी आंखें बंद रखते हैं, जिसे कोई भी पूरे शहर में नग्न आंखों से देख सकता है। अधिकारियों और इन बैरिकेड्स को संभालने वाले व्यक्तियों के बीच हर महीने लगभग एक करोड़ का वितरण किया जा रहा है। बैरिकेड्स पर विज्ञापनों का ये अवैध प्रदर्शन एक संगठित माफिया है, जिस पर स्मार्ट अधिकारियों और अधिकारियों का ध्यान नहीं गया है, लेकिन हमारी पार्टी द्वारा प्रदर्शित एक होर्डिंग को इन स्मार्ट अधिकारियों और अधिकारियों ने दंडित कर दिया है।यदि इन बैरिकेड्स पर इन फर्मों के नाम प्रदर्शित होने के तुरंत बाद जुर्माने के लिए नोटिस जारी नहीं किए गए तो AAP प्रोटेस्ट करेगी और हम माननीय राज्यपाल से संपर्क करेंगे ताकि शहर में ऐसे अवैध विज्ञापनो की जांच के लिए निष्पक्ष जांच की जा सके। उन भ्रष्ट अधिकारियों/कर्मचारियों को बुक करें जो इस घोटाले में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.