हरदीप बुटेरला की अगुआई में एस.एस.पी. को मिला अकाली दल का प्रतिमंडल

चंडीगढ़ में दोपहिया वाहन चालक सिख महिलाओं के बिना हेलमेट वाले चालान रद्द करने का मिला आश्वासन : बुटेरला
चंडीगढ़। शहर में ट्रैफिक पुलिस प्रशास्न द्वारा बिना हैल्मट दोपहिया वाहन चलाने वाली महिलाओं के घर चालान भेजने की कवायद शुरू करने के बाद आज शिरोमणि अकाली दल चंडीगढ़ के अध्यक्ष तथा नगर निगम के वार्ड नंबर 30 से कौंसलर हरदीप सिंह बुटेरला की अगुआई में अकाली दल के प्रतिमंडल ने सडक़ों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के माध्यम से होने वाले सिख महिलाओं के बगैर हैल्मट वाले चालानों के बारे में एस.एस.पी. ट्रैफिक मनीषा चौधरी से मुलाकात की। प्रतिमंडल में चरनजीत सिंह विल्ली, बलविन्द्र सिंह सर्कल अध्यक्ष तथा काका सिंह अध्यक्ष कृष्णा मार्केट सेक्टर 41 चंडीगढ़ भी शामिल थे।
पत्रकारों को जानकारी देते हुए हरदीप सिंह बुटेरला ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने एस.एस.पी. के ध्यान में लाया कि कुछ समय पहले भी यह सिख महिलाओं के लिए जरूरी किये गये ‘लोह टोप’ रूपी हैल्मट का उन्होंने विरोध किया था जिस दौरान प्रशासन सिख महिलाओं को हेलमेट पहनने से छूट दे दी थी। लेकिन अगर फिर से चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने सिख महिलाओं के बगैर हैल्मट वाले चालान से छूट न दी तो अकाली दल इस मामले को गंभीरता से लेगा।
बुटेरला ने बताया कि एस.एस.पी. ने प्रतिमंडल की बात बड़े ध्यान से सुनी तथा विश्वास दिया कि दोपहिया वाहन चलाने वाली जिस किसी भी सिख महिला का चालान घर भेजा भी जाता है तो वह चालान के साथ-साथ अपने सिख होने (नाम के साथ ‘कौर’ लिखा होना जरूरी) के कागजी सबूत चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस की ईमेल (psspst@chd.nic.in) पर भेज सकती हैं। ईमेल प्राप्त होने पर ट्रैफिक पुलिस उन कागजात की जांच करेगी और उस सिख महिला का चालान रद्द कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.