राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा वेबीनार का आयोजन किया गया

भिवानी ।  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश चंद्र डिमरी के निर्देशानुसार व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी हिमांशु सिंह के मार्गदर्शन में गत  राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर महेंद्र कुमार महत्ता, वित्तीय साक्षरता सलाहकार पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा एक वेबीनार का आयोजन किया गया।
इस राष्ट्रीय युवा दिवस पर आयोजित वेबीनार में आदर्श महिला कॉलेज, महाराणा प्रताप महिला कॉलेज, बीआरसीएम लॉ कॉलेज के विद्यार्थियों ओर सक्षम युवाओ ने भाग लिया। 
    महेंद्र कुमार महत्ता, वित्तीय साक्षरता सलाहकार ने वेबीनार में शामिल विद्यार्थियों व सक्षम युवाओ को बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस स्वामी विवेकानंद जयंती के रूप में भी जाना जाता है। भारत देश की अधिकतर आबादी युवाओं की है और किसी भी देश का भविष्य उसके युवाओं पर ही निर्भर करता है। नई प्रतिभा के आने से देश को ना सिर्फ तरक्की मिलती है, बल्कि देश का विकास भी सही तरह से होता है। वहीं देश के युवाओं के सही मार्ग दर्शन के लिए हर साल भारत में युवा दिवस मनाया जाता है। 
 इस अवसर पर महेंद्र कुमार महत्ता ने सरकार द्वारा युवाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं में
प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, जनधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, मुद्रा योजना ओर शिक्षा लोन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *