अफगानिस्तान में राजनीतिक कार्यालय पर हुए हमले में अब तक 20 मरे

काबुल । अफगानिस्तान में रविवार को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अमरुल्ला सलेह के कार्यालय को लक्ष्य कर किए गए आतंकी हमले में मृतकों के संख्या बढ़कर 20 हो गई है, जबकि 50 लोग घायल भी हुए हैं।  अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

समाचार चैनल टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, धमाका रविवार को शाम 4.40 बजे काबुल के पुलिस जिला 4 के शहीद सर्कल में हुआ। इस धमाके को 4 आतंकियों ने अंजाम दिया। उस समय सलेह अपने कार्यालय में ही मौजूद थे। इसके बाद कार्यालय को खाली करा लिया गया। हमला करने वाले चारों आतंकी मारे गए हैं। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी छह घंटों तक जारी रही। मृतकों में 16 आम नागरिक शामिल हैं।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी कुशलक्षेम पूछने सोमवार को सलेह के निवास पर गए। इस घटना की भारत, पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र और अफगान सरकार ने निंदा की है।

घटना की निंदा करते हुए भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ‘ भारत काबुल में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है। जिसमें कई बेकसूर अफगान नागरिकों की जान चली गई। साथ ही मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.