अश्वनी गुप्ता ऑल इंडिया सब जुनियर रेंकिंग नैशनल बैडमिंटन प्रतियोगिता का होगा आयोजन -देशभर के लगभग 2 हजार खिलाड़ी लेंगे हिस्सा-ज्ञानचंद गुप्ता

पंचकूला- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला को और अधिक स्वच्छ और सुंदर बनाने में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से 12 दिसंबर को साईकलोथाॅन का आयोजन किया जायेगा। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री सरदार संदीप सिंह प्रातः 8 बजे साईकलोथाॅन को झंरी दिखा कर रवाना करेंगे। गुप्ता ने यह जानकारी आज सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में आयोजित पत्रकारा वार्ता को संबोधित करते हुए दी।गुप्ता ने बताया कि जिला प्रशासन व नगर निगम द्वारा पंचकूला को और अधिक स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए सात चीजों से मुक्त रखने का निर्णय लिया गया है, जिसमें अतिक्रमण, स्लम, स्ट्रे कैटल, स्ट्रीट डॉग, ड्रग, प्रदूषण, प्लास्टिक से मुक्त करना शामिल है।उन्होंने बताया कि इसी लक्ष्य की प्राप्ति हेतु जन भागीदारी सुनिश्चत करने के लिए लागों में जागरूकता पैदा करना आवश्यक है और इसी लिए साईकलोथाॅन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें शहर के लगभग 500 लोग भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि यह साईकलोथाॅन पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित शाॅलीमार के पीछे के मैदान से शुरू होकर विभिन्न चौंक-चौराहों से होते हुए 10 किलोमीटर का सफर तय करेगी। उन्होंने बताया कि इस साईकलोथाॅन में 16 वर्ष आयु के युवा से लेकर 60 वर्ष तक के वरिष्ठ नागरिक हिस्सा ले सकते हैं, जिसके लिए 10 व 11 दिसंबर को शहर में विभिन्न स्थानों पर पंजीकरण करवाया जा सकता है। पंजीकरण करवाने के लिए निर्धारित स्थानों की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि पंजीकरण के लिए सेक्टर 5 स्थित होटल द कोव, जिला खेल अधिकारी कार्यालय, मकान नंबर 94 सेक्टर 17, एससीओ 391 सेक्टर 20, आरपी इलेक्ट्रकल सेक्टर 16, नगर निगम कार्यालय सेक्टर 14, गंभीर स्टेशनरी सेक्टर 10, सिटी मेडीकोज़ सेक्टर 6, जिंदल मेडीकल हाॅल सेक्टर 7 और इंद्रजीत वीटा बूथ सेक्टर 9 में इच्छुक व्क्ति अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजीकरण के बाद प्रतिभागियों को सात सरोकारों से बने स्टीकर लगी टी-शर्ट प्रदान की जायेंगी। इसके अलावा उन्हें स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी द्वारा रिफ्रेशमेंट भी दी जायेगी। उन्होंने बताया कि स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी द्वारा युवाओं का खेलों प्रति रूझान बढाने तथा योग्य खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने के लिए समय-समय पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाता है। इसी कड़ी में स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी द्वारा हरियाणा बैडमिंटन ऐसोसिएशन के सहयोग से 2 से 9 जनवरी तक पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताउ देवी लाल खेल परिसर में पहली अश्वनी गुप्ता आॅल इंडिया सब जुनियर रेंकिंग नैशनल बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जायेगा, जिसमें देश भर से लगभग 2 हजार खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.