उत्तर प्रदेश सरकार की विफलता पर मुहर है उन्नाव दुष्कर्म मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला : प्रियंका

नई दिल्ली । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि उन्नाव दुष्कर्म मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला उत्तर प्रदेश में प्रचलित जंगल राज और राज्य सरकार की विफलता पर मुहर है।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उन्नाव दुष्कर्म के सिलसिले में दर्ज सभी पांच मुकदमों की सुनवाई उत्तर प्रदेश से हटाकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक अदालत में स्थानांतरित करने का आदेश दिया था।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट संदेश में कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट का फैसला उत्तर प्रदेश में फैले जंगलराज और सरकार की नाकामी पर एक मुहर है। अब जाकर भाजपा ने माना कि उन्होंने एक अपराधी को संरक्षण दे रखा था और उसे पार्टी से निष्कासित कर अपनी गलती को सुधारने के लिए कम से कम एक कदम उठाया।’

प्रियंका ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बेपनाह मुसीबतें झेल रही और दर्द से लड़ रही उन्नाव की बेटी को अब इंसाफ मिलने की उम्मीद जगी है। उन्नाव की बेटी को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ रहे तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नागरिकजनों का धन्यवाद।

विपक्ष के चौतरफा हमले और सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने उन्नाव दुष्कर्म मामले में आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निष्कासित कर दिया। चार बार के विधायक को पिछले साल 13 अप्रैल को रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.