उपायुक्त ने जिला और उप-मंडल स्तरीय विजिलेंस कमेटी की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की

-अतिरिक्त उपायुक्त व एसडीएम पंचकूला व एसडीएम कालका को काम में तेजी लाने व तय समय सीमा में काम पूरा करने के दिये निर्देश

-सीएम घोषणाओं पर जिला में चल रहे विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें अधिकारी

पंचकूला। उपायुक्त श्री महावीर कौशिक की अध्यक्षता में जिला और उप-मंडल स्तरीय विजिलेंस कमेटी की समीक्षा बैठक लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने तीनों कमेटियों के अध्यक्षकों के कार्यों की समीक्षा की और उन्हें कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये।
उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा सरकार विजिलेंस कमेटी के कार्यों पर प्रमुखता से ध्यान दे रही है। श्री कौशिक ने तीनों कमेटियों के इंचार्ज को काम में तेजी लाने व तय समय सीमा में काम पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोई भी शिकायत मिलने पर शिकायत का तुरंत प्रभाव से संबंधित अधिकारी निदान करें। उन्होंने कहा कि ये कमेटियां जिला की जनता के लिये बनाई गई है ताकि जिला में चल रहे विकास कार्यों में पारदर्शीता लाई जाये और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का प्रयोग किया जा सके। उन्होनंे कहा कि इन कमेटियों का उद्देश्य विकास कार्यों में भ्रष्टाचार को रोकना है। जिला का कोई भी नागरिक इन कमेटियों के पास भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत कर सकता है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला विजिलेंस कमेटी बनाई गई है, जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल है। इसी प्रकार एसडीएम की अध्यक्षता में उप-मंडल स्तरीय जिला विजिलेंस कमेटी बनाई गई है, जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल है।
श्री कौशिक ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं के अनुसार जिला में चल रहे विकास कार्यों को भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने पीडब्ल्यूडी बी एंड आर के कार्यकारी अभियंता को सड़क निर्माण कार्यो में तेजी लाने और जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता को पानी से संबंधित किसी भी समस्या का प्राथमिकता के आधार पर उसका निदान करने के निर्देश दिये। उन्होनंे अन्य संबंधित विभागों को उनके लंबित कार्यों को तय समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिला विजिलेंस कमेटी की अध्यक्ष एवं अतिरिक्त उपायुक्त मनीता मलिक, उपमंडल स्तरीय कमेटी की अध्यक्ष व एसडीएम पंचकूला ममता शर्मा, उपमंडल स्तरीय कमेटी की अध्यक्ष व एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी, नगराधीश गौरव चैहान, जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता विकास लाठर, पीडब्ल्यूडी बी एंड आर के कार्यकारी अभियंता गौरव जैन सहित अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.