एफओबी शिमला का चार दिवसीय जागरुकता अभियान संपन्न ; कोविड टीकाकरण और सही पोषण के प्रति एफओबी शिमला ने 13 से 16 सितंबर तक आयोजित किया जागरुकता अभियान

इस दौरान कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम और छात्राओं ने कलाकृतियों के माध्यम से दिया कोरोना टीकाकरण और उचित पोषण का संदेश

शिमला । कोविड टीकाकरण और पोषण के प्रति लोगों को जागरुक करने हेतु भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के शिमला स्थित क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो (एफओबी) का चार दिवसीय जागरुकता कार्यक्रम आज केलेंटी में संपन्न हो गया।

कार्यक्रम के अंतिम दिन एफओबी शिमला के कलाकारों ने केलेंटी में नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को कोरोना टीकाकरण और बच्चों , गर्भवती व स्तनपान करनवाने वाली महिलाओं को सही पोषण देने के प्रति जागरूक किया।

इससे पहले एफओबी शिमला द्वारा 14-15 सितंबर को आरकेएमवी कॉलेज में कोरोना टीकाकरण और पोषण माह विषय पर पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था, जिसमें छात्राओं ने अपनी कलाकृतियों के माध्यम से कोरोना टीकाकरण और पोषण अभियान के बारे में जागरुकता फैलाई। जागरुकता अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग से आईं हेल्थ एजूकेटर श्रीमती संजना ने छात्राओं को कोरोना से बचने के उपाय बताए और साथ ही उन्हें भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे मुफ्त कोरोना टीकारकरण अभियान के बारे में जानकारी दी। इसी कड़ी में शिमला की सीडीपीओ श्रीमती ममता ने पोषण अभियान की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी।

एफओबी शिमला के क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी श्री अनिल दत्त शर्मा ने पीआईबी को बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय समय-समय पर इस तरह के जागरुकता अभियान चलाता रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.