कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाया : प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली । केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने कॉमनवेल्थ, टूजी, बोफोर्स, पनडुब्बी, अतंरिक्ष और अनगिनत घोटालों को अंजाम दिया है, यही कांग्रेस की पहचान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप प्रदान किया है।

जावड़ेकर ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजीव गांधी का नाम रक्षा सौदों में दलाली के लिए आता था। उन्होंने कहा कि विकिलीक्स ने खुलासा किया है कि एयरक्राफ्ट खरीद में स्वीडन की एक कंपनी के साथ सौदेबाजी में कांग्रेस शामिल थी और इसमें राजीव गांधी की भी भूमिका थी।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बैकॉप्स कंपनी शुरू करने के साथ ही ये लोग खुद ही दलाल बन गए और यही कांग्रेस का चरित्र है। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस हताश और निराश है, उसको इस बात का एहसास हो गया है कि उनके पैरों तले जमीन नरेन्द्र मोदी ने खिसका ली है। इसलिए वो गाली दे रहे हैं ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ‘चौकीदार चोर है’ बयान के लिए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष आज माफी मांगने का जिक्र करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि ये उनकी आदत है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को ‘चौकीदार चोर है’ बयान पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में तीसरा हलफनामा देकर बिना शर्त माफी मांगी है।

भाजपा नेता ने कहा कि उनको मालूम होना चाहिए कि जितना ज्यादा कीचड़ उछालोगे उतना ज्यादा कमल खिलेगा और वही देश में हो रहा है। हमारे पास नेतृत्व, सुरक्षा और विकास ये तीन मुद्दे हैं और उनके पास केवल गाली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.