कांगड़ा जिला में वरिष्ठ नागरिकों को दिए स्वस्थ रहने के टिप्स: डीसी

  जिला में 38 जगहों पर हेल्थ चेक अप कैंप भी किए आयोजित
       सेवा सप्ताह के तहत 23 सितंबर तक आयोजित किए जाएंगे कार्यक्रम

धर्मशाला । कांगड़ा जिला में शुक्रवार को वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ जांच के साथ सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। जिला भर में करीब 38 जगहों पर वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ जांच के लिए शिविर आयोजित किए गए इसके साथ ही प्रातः योग इत्यादि के सत्र भी आयोजित किए गए हैं। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बताया कि कांगड़ा जिला के धर्मशाला लायंस क्लब, भवारना, मरूं, चढ़ियार, दोहाबा, नगरोटा के दुराणा, सीएचसी रे, सुल्याली, ज्वालामुखी, हरनोटा,सथाना, सीएचसी कुठेड़, हलेरकलां, धमेटा, कोटला, जयसिंहपुर, सीएचसी मझीण,राजल, खुंडियां, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ज्वाली, जसवां, पीएचसी नुरपुर, थुरल, बच्चबई, गोपालपुर, पठियार, हरिपुर, रैहन, बडूखर, लंबागांव, महाकाल, बीड़ में वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य चेकअप के लिए विशेष शिविर आयोजित किए गए जिसमें ब्लड शूगर, बीपी इत्यादि के टेस्ट भी किए गए इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए भी आवश्यक टिप्स दिए गए। वरिष्ठ नागरिकों के योगा के विशेष सत्र भी आयोजित किए गए हैं।
    उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सेवा सप्ताह के तहत 23 सितंबर तक वरिष्ठ नागरिकों के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे इसमें सभी की सहभागिता सुनिश्चित की जा रही है।    उन्होंने बताया कि 18 सितंबर को बढ़ती उम्र का उल्लास दिवस के रूप में आयोजित किया जाएगा जिसमें तहसील स्तर पर कविता पाठ, गीत संगीत तथा नृत्य पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे इसके साथ ही जीवन के खुशहाल पलों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की जाएगी।
   उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सेवा सप्ताह के सफल आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग, बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, भाषा एवं कला संस्कृति विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि वरिष्ठ नागरिकों के जीवन को खुशहाल बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.