कानपुर: पटरी से उतरी पूर्वा एक्सप्रेस, 20 घायल, साजिश की आशंका

कानपुर। हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (12303) शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात करीब 12.54 बजे कानपुर से 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन दो हिस्सों में बंटने के बाद जोरदार आवाज के साथ पलट गई और 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। अंधेरे में यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे में 20 से अधिक यात्री घायल हो गए। हालांकि रेलवे ने 14 यात्रियों के घायल होने की पुष्टि की है, जिनमें से तीन की हालत गम्भीर बताई जा रही है। तीनों घायलों का इलाज हैलट अस्पताल में चल रहा है। इस हादसे के पीछे साजिश की आशंका को देखते हुए यूपी एटीएस की टीम जांच करने कानपुर पहुंच गई है। 
यह ट्रेन कानपुर के महाराजपुर थाना इलाके में गुजरते समय रूमा के पास दो हिस्सों में बंट कर पटरी से उतर गई। हादसे की जानकारी मिलते ही कमिश्नर,आईजी, जिलाधिकारी, एसएसपी, 30 एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और जिला पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। घायलों को काशीराम ट्रामा सेंटर और हैलट अस्पताल भेजा गया।
11 ट्रेन रद्द, कई के रूट बदाले
हादसे के चलते अभी तक रेलवे की तरफ से 11 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है और कई का रूट डायवर्ट किया गया है। मामूली रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद व अन्य यात्रियों को विशेष ट्रेन से उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है। हादसे में डिब्बे पलटने से काफी दूर तक पटरियां उखड़कर गई हैं। रूट पर रेल सेवा ठप हो गई है। घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी। महानिरीक्षक कानपुर जोन आलोक सिंह ने रेल हादसे को लेकर बताया कि अभी तक किसी भी यात्री की मौत की खबर नहीं है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.