कोऑर्डिनेशन कमेटी ने माननीय प्रशासक को सौंपा ज्ञापन

आउट सोर्सेड वर्करों के डीसी रेट्स मे तरूंत 20%. की वृद्धि की मांग की

यूटी मुलाजिमों की प्रमुख मांगो पर विचार करने के लिए मांगा समय

25मई को करेगे यूटी सेक्रेटेरिएट की तरफ विरोध मार्च

चंडीगढ़। कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलॉइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के एक वफद ने गवर्नर हाउस में माननीय प्रशासक बनवारी लाल प्रोहत को यूटी मुलाजिमों की पैंडिंग पड़ी अहम मांगो के संबंध में मांग पत्र भेजा। एसडीएम सेंट्रल तेजदीप सिंह सैनी ने मांग पत्र लिया तथा अशुवाशन दिलाया कि जल्द ही माननीय प्रशाशक मिलने का समय देगे। कोऑर्डिनेशन कमेटी के प्रधान सतिंदर सिंह, महासचिव राकेश कुमार, पैटर्न श्याम लाल घावरी,चेयरमैन अनिल कुमार तथा सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुरेश कुमार ने प्रैस को जानकारी देते हुए कहा कि चंडीगढ़ के मजदूरो मुलाजिमों की मांगों को हल करने के लिए प्रशाशन से बार बार अनुरोध किया गया किंतु मुलाजिम मांगो पर प्रशाशन ने संजीदगी नही दिखाई। माननीय प्रशासक की दखल के बाद सेक्रेटरी पर्सनल ने उच्च अधकारियो की 27 अप्रैल मीटिंग बुलाई थी किंतु कुछ जुमेदार अधकारी मीटिंग मे नहीं पहुंचे इस लिए मुलाजिमों की प्रमुख मांगो पर कोई फैसला नहीं हो सका। एसडीएम सैंटरल ने भी दो बार यु टी प्रशासन को पत्र लिख कर र्कमचारीयों की मागों का हल करने के लिए कहा था लेकिन अभी तक यु टी प्रशासन के किसे भी प्रमुख अधिकारी ने कोऑर्डिनेशन कमेटी के साथ अधकारिक तौर पर बात नहीं की।
एक तरफ मांगो का हल नहीं किया जा रहा है और दूसरी तरफ प्रशाशन बात करने को भी तैयार नहीं हैं, जिस से मुलाजिमों के पास संघर्ष के इलावा कोई रास्ता नही बचता। र्कमचारीयों की मांग है आउट सोर्सेड वर्करों की सैलरी 1.4.2022 से बड़नी है किंतु अभी तक डीसी रेट्स मे वृद्धि नही की, बिना देरी के बड़े हुए मंहगाई भत्ते के आधार पर डीसी रेट्स मे 20 % वृद्धि की जाए,चंडीगढ़ से धारा 144 को हटाया जाए,
आउट सोर्स्ड वर्करों का आर्थिक शोषण रोकने के लिए प्रशाशन आउट सोर्सेड वर्करों के लिए सिक्योर्ड पॉलिसी बनाए तथा समान काम के लिए सामान वेतन लागू करे,6 वे पे कमीशन का एरियर 1.1.2016 से दिया जाए,
प्रमोशन की पोस्टें खत्म ना की जाए, सीटीयू की 417 बसों के फ्लीट को पूरा न किया जए, 31.12.96 के बाद भरती किए गए डेली वेज वर्करों को 13.3.15 की पॉलिसी के पूरे लाभ दिए जाए, स्वीरमैनो, फायरमैनों तथा बिजली वर्वर्करों का बीमा किया जाए, खाली पोसटें जल्दी भरी जाए,फाईर बिरगेड में लंबे समय से काम कर रहे आउटसोर्स र्कमचारीयों को रैगुलर किया जाए, नगर निगम में काम कर रहे डेली वेज वर्करों को रेगुलर किया जाए। गावों से नगर निगम में आए सफाई कर्मचारियों को बेसिक प्लस डीए रिलीज किया जाए।
नेताओ ने घोषणा की के अगर प्रशाशन डीसी रेट्स मे तर्क संगत वृद्धि नही करता तो यूटी मुलाजिम 25 मई को यूटी सेक्रेटेरियट की तरफ विरोध मार्च करेगे।

डेलीगेशन में सतिंदर सिंह, राकेश कुमार, शाम लाल घावरी के इलावा नरेश कुमार, वरिंदर बिष्ट, शाम लाल, अजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह,अनिल कुमार, किशोरी लाल, सुखविंदर सिंह, दलजीत सिंह,आदि भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.