ग्राम पंचायत कश्लोग में जागरूकता रैली के माध्यम से लोगों को बताया मतदान का महत्व

सोलन । सोलन जिला के 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में 30 अक्तूबर, 2021 को आयोजित होने वाले उप निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से क्षेत्र के गांव-गांव में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) आयोजित किए जा रहे हैं। यह जानकारी स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी शिव कुमार ने दी।
शिव कुमार ने कहा कि स्वीप के तहत आज ग्राम पंचायत कश्लोग में स्वयं सहायता समूह के सहयोग से जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया गया। लोगों से आग्रह किया गया कि सभी मतदान अवश्य करें ताकि विकास में जन-जन की सहभागिता सुनिश्चित हो सके। रैली में पंचायत की महिलाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।
स्वीप टीम के सदस्यों द्वारा 50-अर्की निर्वाचन क्षेत्र के शालाघाट तथा कराड़ाघाट में जागरूकता वाहन के माध्यम से लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया गया। लोगों को जानकारी दी गई कि लोकतन्त्र में एक-एक वोट का महत्व है तथा सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग कर स्वस्थ लोकतन्त्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। लोगों जानकारी दी गई कि 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं के लिए अपने घर से ही मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई है।
उन्होंने कहा कि 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में 950 से अधिक मतदाताओं वाली संख्या वाले मतदान केन्द्रों के साथ लोगों की सुविधा के लिए सहायक 22 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं ताकि कोविड-19 के दृष्टिगत भीड़ एकत्र न हो।  
इस अवसर पर लोगों से आग्रह किया गया कि सभी कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए नियमों का पालन करें। लोगों से आग्रह किया गया कि सार्वजनिक स्थानों पर नाक से ठोडी तक ढकते हुए मास्क पहनें, सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें और बार-बार अपने हाथ साबून अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाईजर से साफ करते रहें।
इस अवसर पर स्वीप टीम के पुनीत ठाकुर तथा ग्रामीण उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.