चंडीगढ़ राज्य इकाई पंजाब और चंडीगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ़ इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन ने किसानों के आंदोलन और विरोध को एकजुटता और समर्थन दिया।

चंडीगढ: पंजाब और चंडीगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियनके प्रदेश अध्यक्ष और   इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन     के महासचिव बलविंदर जम्मू ने  किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए कुंडली सीमा का दौरा किया।  उन्होंने कहा कि मीडिया को समाचार सामग्री का संतुलन बनाए रखना चाहिए क्योंकि न केवल प्रदर्शनकारियों, सरकारों का बल्कि मीडिया भी ऐसी महत्वपूर्ण स्थिति में है। पत्रकारों की वर्तमान स्थिति पर चर्चा के लिए पंजाब और चंडीगढ़ जर्नलिस्ट यूनियन की फिरोजपुर इकाई की एक बैठक 5 दिसंबर को आयोजित की गई थी।

यह उल्लेख करने योग्य पत्रकार हैं जो कोरोना अवधि में काम कर रहे हैं, उन्हें 50 प्रतिशत वेतन कटौती के साथ वापस आना पड़ा।  दूसरी ओर, कुछ अन्य लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा क्योंकि मीडिया हाउस ने कई पत्रकारों को पीछे छोड़ दिया जो अभी भी बेरोजगार घूम रहे हैं।  बैठक की अध्यक्षता पीसीजेयू के अध्यक्ष बलविंदर सिंह जम्मू ने की।  उन्होंने स्थानीय इकाई की चिंताओं को सुना और नोट किया और उन्हें मुद्दों के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।  इस अवसर पर स्थानीय इकाई के अध्यक्ष जसवंत सिंह संधू और अन्य स्थानीय नेताओं ने बात की।  उल्लेखनीय है कि बलविंदर जम्मू, जो प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य भी हैं, ने तत्काल ध्यान देने वाले ऐसे पत्रकारों के लगभग 7 मामलों को शामिल किया है जो हाल के कोरोना काल के दौरान पीछे हट गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.