चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब ने लिया सिटी ब्यूटीफुल को व्हीलचेयर सुलभ बनाने का संकल्प

चंडीगढ़ । विश्व स्पाइनल कॉर्ड इंजरी डे के उपलक्ष्य में, यहां सेक्टर 28 में चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब की टीम ने प्रशासन और अन्य हितधारकों के साथ मिलकर शहर को पूरी तरह से व्हीलचेयर पर व्यक्तियों के लिए सुलभ बनाने,  लोगों के लिए सुरक्षित और मुक्त आवाजाही की सुविधा के लिए एक केंद्रित प्रयास करने का संकल्प लिया।

चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब, स्पाइनल कॉर्ड इंजरी और मस्तिष्क की चोट, स्ट्रोक आदि जैसे अन्य न्यूरोलॉजिकल मुद्दों वाले लोगों के लिए एक पुनर्वसन केंद्र है। यह एक युवा लेकिन प्रतिबद्ध संगठन है जो रीढ़ की हड्डी की चोट और मस्तिष्क की चोट वाले व्यक्तियों के जीवन को बदलने और सशक्त बनाने की दिशा में काम कर रहा है।

चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब की फाउंडर और सीईओ श्रीमती निक्की पी कौर ने कहा, चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब की टीम ने सडक़ सुरक्षा को बढ़ावा देने और इस तरह सडक़ दुर्घटनाओं को कम करने के लिए विभिन्न स्तरों पर प्रयास करने के लिए अन्य समान संगठनों के साथ मिलकर काम करने का संकल्प लिया। हम राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव की लहरों को प्रभावित करने की उम्मीद में पहले स्थानीय स्तर पर शुरुआत करने का इरादा रखते हैं।

 उन्होंने कहा, हमारे 65 प्रतिशत से अधिक मरीज सडक़ दुर्घटनाओं के शिकार हुए हैं, इसलिए इस उद्देश्य के लिए यह प्रतिज्ञा की जाती है क्योंकि हमें लगता है कि रोकथाम इलाज से बेहतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.