चारधाम यात्रा को लेकर नगर पालिकाओं ने कसी कमर

गोपेश्वर । चारधाम यात्रा के तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन व नगर पालिकाओं ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है। नंदप्रयाग से लेकर गोपेश्वर की ने नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था के साथ ही पेयजल लाइनों व टंकियों को साफ करना शुरू कर दिया है। 
गुरूवार को गोपेश्वर से चमोली तक सफाई अभियान चलाया गया। अभियान के तहत नगर के विभिन्न विद्यालयों के एनएसएस के स्वयं सेवी, एनसीसी कैडेट्स और स्कूली छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस दौरान नगर के पुलिस लाइन, सुभाषनगर, हल्दापानी, पठियालधार, कोठियालसैंण और चमोली में बिखरे कूडे को एकत्रित कर निस्तारण किया।
जिलाधिकारी चमोली स्वाती एस भदौरिया ने कहा कि चारधाम यात्रा को देखते हुए यात्रा मार्ग के सभी पडावों पर नगर पालिका और पंचायतों को सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिये कहा गया है। साथ ही यात्राकाल के दौरान भी स्थानीय लोगों के सहयोग से सफाई अभियान और जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। इस मौके नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र लाल, सीडीओ हंसादत्त पांडे, अधिशासी अधिकारी अनिल पंत, नवल भट्ट आदि मौजूद थे।
वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत नंदप्रयाग ने भी उत्तराखंड जल संस्थान के साथ मिलकर नगर की पेयजल लाइनों सहित क्षतिग्रस्त पेयजल टेंकों के सुधारी करण का कार्य शुरू कर दिया है। उल्लेखनीय है कि नंदप्रयाग बदरीनाथ धाम की यात्रा का एक मुख्य पडाव भी है। इसलिए नगर पंचायत के कर्मचारियों सहित जल संस्थान ने यात्रियों की सुविधा के लिए नगर में पेयजल लाईन, पैदल रास्तों की साफ सफाई का काम शुरू कर दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.